गोरखपुर मामले ADG और ASC ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा-  PAC जवानों को मिलेगा 5 लाख का इनाम

punjabkesari.in Monday, Apr 04, 2022 - 03:43 PM (IST)

लखनऊ: गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के दक्षिणी द्वार पर रविवार की शाम एक युवक ने धार्मिक नारे लगाते हुए मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की और सुरक्षा में तैनात पीएसी के दो आरक्षियों को धारदार हथियार से घायल कर दिया। इस मामले पर एडीजी प्रशांत कुमार और ACS अवनीश अवस्थी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की है।

एडीजी ने कहा कि किसी बड़ी साजीश की तैयारी थी। साजिश के तहत हमला किया गया है। इसे आंतकी हमला भी कहा जा सकता है। जवानों ने बड़ा हमला होने नहीं दिया है। जवानों को बहादुरी से काम किया है। हमले में दो जवान घायल हुए हैं, अरोपी मुर्तजा ने जवानों पर हमला किया है। धारधार हथियार लेकर मंदिर में घुसने की कोशिश की गई, ऐसे में रोके जाने पर आरोपी द्वारा अल्ला हू अकबर के नारे लगाए गए। इस मामले में की जांच यूपी एटीएस कर रही है। वहीं मामले की विवेचना एसटीएफ को सौंपी जाएगी। एडीजी ने बताया कि आरोपी कुछ दिन पहले मुंबई से लौटा है।

वहीं ACS अवनीश अवस्थी ने कहा कि सीएम योगी पुलिसकर्मियों को 5 लाख इनाम देने का ऐलान किया है। जवानों को बहादुरी का काम किया है। PAC के जवानों को 5 लाख इनाम दिया जाएगा। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। इस मामले में 2 जवान घायल हुए हैं। 

उल्लेखनीय है कि गोरखनाथ मंदिर नाथ संप्रदाय की सर्वोच्‍च पीठ है और उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इस पीठ के महंत हैं। गोरखपुर जोन (क्षेत्र) के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) अखिल कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति ने धारदार हथियार के साथ धार्मिक नारा लगाते हुए मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की और पीएसी के दो आरक्षियों को घायल कर दिया। वह गेट के पास पीएसी पोस्ट पर भी गया और पुलिस पर हमला करने की कोशिश की। हालांकि पुलिस ने धैर्य दिखाया और उसे पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि उसके हमले में आरक्षी गोपाल कुमार गौड़ और अनिल पासवान घायल हो गये। उन्‍हें गुरु गोरखनाथ अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेफर कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static