UP: मंत्री धर्मपाल सिंह बोले- अल्पसंख्यक युवाओं को रोजगार के लिए कदम उठा रही है सरकार

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 10:49 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री (Minority Welfare Minister) धर्मपाल सिंह (Dharampal Singh) से आज यानि बुधवार को मुस्लिम धर्मगुरूओं (Muslim Clerics) ने उनके आवास पर शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान मंत्री (Minister) ने कहा कि राज्य सरकार (State Government) अल्पसंख्यक समुदाय (Minority community) के युवाओं को प्रत्येक क्षेत्र में रोजगार से जोड़ने और आधुनिक शिक्षा देने की दिशा में प्रभावी कदम उठा रही है।   

यह भी पढ़ें-   video दुल्हन की तरह सज गया 'आई लव आगरा' सेल्फी प्वाइंट  

PunjabKesari
सिंह ने कहा कि राज्य सरकार सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के संकल्प के साथ कार्य कर रही है। सरकार अल्पसंख्यकों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है और सरकार बिना किसी भेदभाव के प्रदेश के सभी नागरिकों के कल्याण के लिए अनवरत कार्य कर रही है। उन्होंने धर्मगुरूओं से सरकार द्वारा हज यात्रियों की सहूलियतें बढ़ाये जाने, वक्फ सम्पत्तियों को कम्प्यूटरीकरण, मदरसा में आधुनिक शिक्षा लागू किये जाने पर चर्चा की और अपील की कि वह अपने समाज में लोगों को आधुनिक शिक्षा के महत्व को समझाएं।

यह भी पढ़ें-  योगी सरकार के मंत्री ने अखिलेश यादव को दिया करारा जवाब, कहा- विरासत में गद्दी तो मिल सकती है; मगर बुद्धि नहीं​​​​​​​   

PunjabKesari
सरकार द्वारा मदरसों में छात्र एवं छात्राओं को आधुनिक एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए निरन्तर कार्य किया जा रहा है। केन्द्र व राज्य सरकार अल्पसंख्यक समाज के युवाओं को कौशल एवं हुनर से जोड़ने की दिशा में भी प्रभावी कदम उठा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static