अपराधियों में भय व्याप्त कराना सरकार की प्राथमिकता: योगी

10/21/2019 1:01:15 PM

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस लाइन पहुंचे। उनके साथ उप मुख्यमंत्री डॉ0 दिनेश शर्मा और डीजीपी ओम प्रकाश सिंह भी मौजूद रहे। लखनऊ पुलिस लाइन में शोक परेड की सलामी लेने के साथ पुलिस कर्मियों के साहस तथा शौर्य की सराहना की।
PunjabKesari
पुलिस से बराबर सहयोग मिल रहा: CM
इस अवसर पर योगी ने कहा कि जनता को सुरक्षा का अहसास कराने के साथ अपराधियों में भय व्याप्त कराना सरकार की प्राथमिकता है। इस वर्ष पांच शहीदों ने पुलिस विभाग के साथ प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। ऐसे शहीदों के लिए हम हमेशा ऋणी रहेंगें। हमारी सरकार शहीद परिवारों के साथ है, उनकी हर संभव मदद करेगी।
PunjabKesari
सरकार ने अब तक 28, 400 पुलिसकर्मियों को प्रोन्नत किया है। पुलिस की जिम्मेदारी अपराधियों में कानून का भय व्याप्त कराने के साथ जनता को सुरक्षा का अहसास कराने का है। इसमें हमको पुलिस से बराबर सहयोग मिल रहा है। अब तक 100 से अधिक अपराधियों को एनकाउन्टर में मारा गया है जबकि इससे अधिक संख्या में बड़े अपराधी जेल में बंद हैं। अब जाकर जनता में सुरक्षा की भावना व्याप्त हुई है।
PunjabKesari
डायल 100 को 112 किया जायेगा: CM
वहीं सीएम ने प्रयागराज कुंभ शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए उत्तर-प्रदेश पुलिस को बधाई दी। साथ ही इन्होंने बताया कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियों बल का गठन किया गया है। गैंगस्टर में 23,700 वांछित अभियुक्त जेल भेजे जा चुके हैं। कानून के भय के चलते ही 16,285 वांछित अपराधी जमानत कैंसिल कराकर जेल जा चुके हैं। अब यूपी डायल 100 को 112 कर दिया जाएगा। महिलाओं की शिकायतों के लिए अलग से एप तैयार किया गया है। साथ ही उनका कहना है कि 5,400 महिलायों को मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसके साथ ही यूपी कॉप एप का दो लाख से अधिक लोग लाभ उठा रहे हैं। पुलिस बल जनता की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहेगी। अब प्रदेश में कोई संगठित अपराधी जेल से बाहर नहीं है।
PunjabKesari
मौलानाओं से लगातार पूछताछ चल रही: DGP
वहीं उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने कहा कमलेश तिवारी हत्याकांड पर काफी बारीकी से पुलिस काम कर रही है। जिसमें महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, अंबाला या फिर यूपी हम सभी पहलुओं को देख रहे हैं। किसी भी संभावना को नकारा नहीं जा रहा है। हमारा सभी राज्य के पुलिस प्रमुखों से संपर्क हुआ है। साथ ही उन्होंने बताया कि रविवार को हमारी डीजीपी कर्नाटका, डीजीपी महाराष्ट्रा, डीजीपी गुजरात से बात हुई। जिसमें हम सभी सूचनाओं का विश्लेषण कर रहे हैं। कमलेश तिवारी हत्याकांड में यूपी तथा बाहर का कनेक्शन है। जिसमें बिजनौर के मौलानाओं से लगातार पूछताछ चल रही है। 

 


Ajay kumar

Related News