राज्यपाल ने वेलसन मेडिसिटी अस्पताल का किया उद्घाटन, कहा- चिकित्सा सेवा का लक्ष्य मानव जीवन को सुगमता देना

punjabkesari.in Monday, Apr 03, 2023 - 04:00 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel) ने रविवार को सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, वेलसन मेडिसिटी (Wellson Medicity) का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि चिकित्सा सेवा का लक्ष्य मानव जीवन को सुगमता प्रदान करना है। चिकित्सा सेवा की अन्य मानव सेवाओं से कोई तुलना नहीं। इसी दौरान उन्होंने अंगदान और मोटे अनाज के सेवन पर जोर दिया।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
Madhya Pradesh की तर्ज पर यूपी सरकार गेहूं खरीद के मानको में केंन्द्र से करेगी राहत की मांग
भाजपा के स्थापना दिवस से आंबेडकर जयंती तक चलेगा सामाजिक न्याय सप्ताह, भूपेंद्र चौधरी और धर्मपाल ने की तैयारियों की समीक्षा


'शिक्षा का हब बनने के साथ-साथ अब चिकित्सा हब बनने की दिशा में बढ़ रहा है लखनऊ'

राज्यपाल ने कहा कि लखनऊ शिक्षा का हब बनने के साथ-साथ अब चिकित्सा हब बनने की दिशा में बढ़ रहा है। जहां UP के अलावा अन्य प्रदेशों और नेपाल, बांग्लादेश और श्रीलंका जैसे पड़ोसी देशों से भी मरीज आ रहे हैं। ऐसे में युवा चिकित्सकों की जिम्मेदारी बढ़ गई है। KGMU, SGPGI, लोहिया संस्थान की चर्चा करते हुए कहा कि यहां लगातार संसाधन बढाए जा रहे हैं।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
Sonbhadra News: पत्नी की बेरहमी से हत्या कर लाश के पास सो गया पति, फैली सनसनी
अयोध्या में रामजन्म भूमि परिसर, हाईकोर्ट और सचिवालय की बढ़ाई सुरक्षा, 7 BDDS और AS चेक टीमें की तैनात


अंगदान से जरूरतमंद को जीवनदान दिया जा सकता है- आनंदीबेन पटेल

उन्होंने अंगदान को लेकर कहा कि अंगदान से जरूरतमंद को जीवनदान दिया जा सकता है। इसलिए इसे बढावा दिया जाए। उन्होंने आगे कहा कि अंगदान और रक्तदान के लिए मुहिम चलाएं। इसी दौरान उन्होंने स्वस्थ जीवन के लिए मोटे अनाज का सेवन करने पर जोर दिया। इस अवसर पर केजीएमयू कुलपति डा. विपिन पुरी, लोहिया संस्थान निदेशक प्रो सोनिया नित्यानंद, स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया के महाप्रबन्धक श्री शरद चंदक सहित अन्य लोग मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static