BHU में पढ़ने का सपना देखने वाले अभ्यर्थियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी

punjabkesari.in Thursday, Jan 30, 2020 - 02:50 PM (IST)

वाराणसीः एशिया के सबसे बड़े आवासीय विवि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में पढ़ने का सपना देखने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। प्रवेश परीक्षा 2020-21 सत्र के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरूआत हो गई है। 25 स्नातक व 131 परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर संबंधित विषय मे आवेदन भर सकते हैं।


देश के 200 शहरों में आयोजित की जाएगी प्रवेश परीक्षा
बता दें कि पिछले शैक्षणिक सत्र में लगभग 5 लाख आवेदन आए थे लिहाजा इस बार उससे भी अधिक आवेदन आने की उम्‍मीद विवि प्रशासन कर रहा है। जिससे परिसर में अब गहमागहमी शुरू हो गई है। विवि प्रशासन के अनुसार आवेदन जमा करने के बाद इसकी ऑनलाइन परीक्षा 26 अप्रैल से 29 मई के बीच देश के विभिन्‍न 200 शहरों में आयोजित की जाएगी। आवेदनों को जमा करने की अंतिम तिथि भी तय कर दी गई है।

29 फरवरी तक जमा कर सकते हैं आवेदन 
विवि प्रशासन के अनुसार प्रवेश परीक्षा के लिए अभ्‍यर्थी अपना आवेदन 29 फरवरी तक जमा कर सकते हैं। इस तिथि तक ही सभी के आवेदन स्वीकार किए जाएंगे, इसके बाद ऑनलाइन आवेदन संभव नहीं होगा। तिथि बीतने के बाद विवि प्रशासन की ओर से छात्रों के लिए प्रवेश पत्र जारी कर देगा। इसके लिए अलग अलग परीक्षाएं विभिन्‍न तिथियों में 26 अप्रैल से 29 मई तक देश भर के 200 शहरों के अलग-अलग परीक्षा केंद्रों में आयोजित किया जाएगा। इसके अतिरिक्‍त विवि प्रशासन प्रवेश परीक्षा के लिए सहायता सेल का भी गठन करेगा ताकि दूर दराज के अभ्‍यर्थियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static