आरक्षण के लिये उत्तर प्रदेश में गुर्जर करेंगे आंदोलन: वीरेंद्र सिंह

punjabkesari.in Thursday, Feb 14, 2019 - 05:19 PM (IST)

अमरोहाः उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री और विधान परिषद सदस्य वीरेंद्र सिंह ने कहा है कि आरक्षण के लिये उत्तर प्रदेश के गुर्जर नेता बड़े आंदोलन की रणनीति बना रहे हैं। उन्होंने मांग की है कि केंद्र सरकार तत्काल गुर्जरों को आरक्षण दे।

उन्होंने गुरुवार को यहां गुर्जर समाज के एक कार्यक्रम में कहा कि राजस्थान विधानसभा ने गुर्जरों को पांच फीसदी आरक्षण देने का विधेयक पारित कर दिया है। सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश का गुर्जर समाज राजस्थान के आंदोलनकारी गुर्जरों के साथ है। विधान परिषद सदस्य ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में भी गुर्जरों को आरक्षण दिलाने के लिये आंदोलन की रणनीति बनायी जा रही है। उन्होंने कहा कि 13 साल से राजस्थान में गुर्जर आरक्षण के लिये आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने मांग की कि1992 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तत्कालीन सरकार ने प्रदेश में घुमंतू और विमुक्त जातियों के जो आरक्षण लाभों को खत्म कर दिया था उन्हें भी तुरंत लागू कराया जाये।

सम्मेलन में मुरादाबाद मण्डल के अलग-अलग जिलों से आये गुर्जरों ने कहा कि सभी राजनीतिक दल गुर्जरों की उपेक्षा करते रहे हैं जबकि आजादी के बाद से ही उन्होंने समय-समय पर आरक्षण की मांग उठायी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static