Hamirpur News: घरेलू गैस सिलेंडर से रिसाव होने पर घर में लगी भीषण आग, 11 लोग गंभीर रूप से झुलसे

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 01:40 PM (IST)

हमीरपुर (रवींद्र सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हमीरपुर (Hamirpur) जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है। जहां पर एक तेरहवीं कार्यक्रम के दौरान घर पर सिलेंडर फटने से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। घर में मौजूद लोग इसकी चपेट में आ गए। जिनमें से आग 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घटना के बाद घटनास्थल पर हड़कंप मच गया। फायर बिग्रेड की टीम को जानकारी दी गई। सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आनन-फानन में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने किया 10 फरवरी को महापंचायत का ऐलान, बड़ी संख्या में हिस्सा लेंगे किसान

सिलेंडर में गैस का रिसाव होने की वजह से हुआ हादसा
यह पूरा मामला जिले के राठ कोतवाली क्षेत्र के मुगलपुरा मोहल्ले का है। मोहल्ले के रहने वाले एक निवासी की पत्नी बीते 2 दिन पूर्व बीमारी की वजह से निधन हो गया था। जिसकी वजह से आज घर में अस्थि विसर्जन शुद्धता का कार्यक्रम चल रहा था। तभी अचानक अस्थि विसर्जन शुद्धता कार्यक्रम में बन रहे खाने के दौरान घरेलू गैस सिलेंडर में गैस का रिसाव होने की वजह से भीषण आग लग गई। जिससे वहां मौजूद 55 वर्षीय श्याम बिहारी पुत्र परमलाल, उसका भाई प्रकाश 54 वर्ष, आनंद साहू, जगत साहू , व 15 वर्षीय नाती आयुष पुत्र अखिलेश, राजदीप पुत्र श्याम बिहारी, ओमकार पुत्र मनोज कुमार, वीरेन्द्र पुत्र श्यामबिहारी व उर्मिला पत्नी प्रकाश , 38 वर्षीय प्रीति पत्नी मनोज कुमार व अर्पित पुत्र मनोज आग से झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गए।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः Lucknow News: यूपी में IPS के बाद 12 PPS अफसरों के भी किए तबादले, तत्काल कार्यभार संभालने का आदेश जारी

हादसे के बाद घायलों को कराया अस्पताल में भर्ती
इस हादसे में घायल होने वाले सभी लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं इस हादसे की जानकारी फायर बिग्रेड को दी गई थी, मौके पर पहुंची टीम ने कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जब इस हादसे की जानकारी राठ के एसडीएम को हुई तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया और घायलों की संभव मदद करने की बात कही है।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static