हमीरपुरः अष्टमी पर CO व जरिया थाना पुलिस ने कन्या पूजन कर पुस्तकें व पेंसिलें भेंट की

punjabkesari.in Monday, Oct 03, 2022 - 02:39 PM (IST)

हमीरपुरः जनपद के सरीला में नारी सशक्तिकरण को लेकर शारदीय नवरात्रि की अष्टमी पर सरीला कस्बे के पुलिस चौकी में पुलिस क्षेत्राधिकारी सरीला घनश्याम सिंह के नेतृत्व में कन्या भोज का आयोजन किया गया। छोटी छोटी कन्याओं व बच्चों को खीर, पूड़ी, के साथ भोजन भी कराया गया। सभी कन्याओं को पुस्तकें पेंसिल भेंट की और सबको प्रसाद के साथ रुपये भी दिए गए। इस दौरान जरिया थाना प्रभारी निरीक्षक रामआसरे सरोज, पुलिस चौकी प्रभारी गौरव चौबे व पुलिस कांस्टेबल, महिला कांस्टेबल में खासा उत्साह देखने को मिला। पुस्तकें पेंसिल पाकर बच्चों के चेहरे खुशी से खिल उठे l रात्रि में बड़ी माता दुर्गा मंदिर में बच्चों द्वारा मनमोहक प्रस्तुति दी गई।

PunjabKesari

नारी शक्ति मिशन के तहत किया गया कार्यक्रम-सीओ
घनश्याम सिंह सीओ सरीला ने बताया कि नारी शक्ति मिशन के तहत आज बच्चियों के लिए भोज का आयोजन किया गया। ये ध्यान में रखा गया कि येसा ही आयोजन करके ही हम इस मिशन को आगे बढ़ा सकते हैं। बच्चियों के अंदर एक भाव पैदा कर सकते हैं कि उनके अंदर बहुत शक्ति है उसको उजागृत करें, आगे बढ़ें और समाज में अपने को स्थापित करें। इन छोटे बच्चों के अंदर उसी को पैदा करने की कोशिश की गई है।

PunjabKesari
अष्टमी पूजन का है विशेष महत्व
नवरात्रि में दुर्गा पूजा के दौरान अष्टमी पूजन का विशेष महत्व माना जाता है। इस दिन मां दुर्गा के महागौरी रूप का पूजन किया जाता है। मां दुर्गा की आठवीं विभूति हैं मां महागौरी। नवरात्रि की अष्टमी तिथि को इनकी आराधना करें। इस दिन अधिकतर घरों नवरात्रि के नौ दिनों के व्रत का पारण होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static