Hanuman Jayanti: चैत्र पूर्णिमा पर हनुमानगढ़ी में उमड़ा जनसैलाब, आराध्य के दर्शन के लिए लंबी-लंबी कतारों में लगे श्रद्धालु

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2024 - 02:36 PM (IST)

Hanuman Jayanti: आज देशभर में राम भक्त हनुमान का जन्मोत्सव यानी हनुमान जयंती मनाई जा रही है। आज चैत्र पूर्णिमा भी है। ऐसे में आज अयोध्या में भक्तों का सुबह से ही जमावड़ा लगा हुआ है। रामलला, कनक भवन सहित हनुमानगढ़ी में दर्शनों के लिए श्रद्धालु भारी संख्या में पहुंचे है और हनुमत महाप्रभु की आराधना कर रहे है। हनुमानगढ़ी में भक्तों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई है। भीड़ के बीच श्रद्धालु अपने प्रभु के दर्शन कर रहे है।

PunjabKesari
चैत्र पूर्णिमा पर पावन सलिला सरयू पर आज श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ा है। सुबह से ही श्रद्धालु यहां पर पहुंचकर आस्था की डुबकी लगा रहे है और पूजा-अर्चना कर रहे है। इसके बाद सरयू जल लेकर नागेश्वरनाथ मंदिर की ओर निकल पड़े। नागेश्वरनाथ मंदिर में अभिषेक-पूजन के लिए भक्तों की लंबी लाइन लगी रही। यहां से भक्तों का रेला हनुमानगढ़ी पहुंचा। यहां पर भी भक्त लंबी-लंबी लाइनों में लगकर दर्शन कर रहे है। प्रशासन की ओर से सरयू तट से लेकर मठ-मंदिरों तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

PunjabKesari
हनुमान जयंती होने के कारण हनुमान जी को श्रद्धा अर्पित करने को लेकर भक्तों में होड़ रही। बड़ी संख्या में भक्तों ने हनुमंत लला के दरबार में हाजिरी लगाकर पूजा-अर्चना की। भक्त फूल, माला और प्रसाद लेकर हनुमान गढ़ी मंदिर आ रहे हैं। जिसकी वजह से मंदिर में भक्तों की काफी भीड़ हो गई है। शाम को पूर्णिमा पर्व पर सरयू आरती का भी आयोजन होगा।

यह भी पढ़ेंः स्वामी प्रसाद मौर्य की पार्टी ने कन्नौज सीट पर घोषित किया प्रत्याशी, आलोक कुमार वर्मा को दिया टिकट
लोकसभा चुनाव के लिए इन दिनों सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार कर रहे है और अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे है। इसी बीच राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी (RSSP) के प्रमुख स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने भी कन्नौज सीट से अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। उन्होंने कन्नौज लोकसभा सीट से आलोक कुमार वर्मा को टिकट देकर अपना प्रत्याशी बनाया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static