हनुमान पांडे एनकाउंटर:  CBI जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 07:58 AM (IST)

लखनऊः भारतीय जनता पार्टी के विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड में मुख्तार अंसारी के शूटर आरोपी हनुमान पांडे उर्फ राकेश पांडे एनकाउंटर का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। SC के वकील विशाल तिवारी ने याचिका दाखिल कर राकेश पांडे एकांउटर पर सवाल उठाया है। उन्होंने याचिका में कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस डेयर डेविल बनने की कोशिश कर रही है। एकांउटर की निष्पक्ष जांच होनी चाहीए।

याचिका में SC के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में 3 सदस्य जांच कमीशन बनाने की मांग की गई है। याचिकाकर्ता ने एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए कहा कि कई सालों से पुलिस राकेश पांडे को खोज नही पा रही थी और अचानक की उसकी जानकारी मिलती है और उसका  एंकाउंटर हो जाता है। याचिका में कहा कि संविधान, न्यायपालिका और विधि के शासन की सर्वोच्चता दांव पर है।

याचिकाकर्ता ने कहा कि SC ने विकासदुबे एनकाउंटर मामले की सुनवाई के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस से कहा था कि ऐसी घटनाओं को दोहराया नहीं जाना चाहीए। उत्तर प्रदेश पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट की चेतावनी से इतर 9 अगस्त की सुबह एक और एनकाउंटर अंजाम दिया।

बता दें कि राकेश पांडे को एसटीएफ ने रविवार तड़के सरोजनीनगर इलाके में मुठभेड़ में मार गिराया। हनुमान पाण्डेय पर प्रयागराज पुलिस की तरफ से 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। राकेश पांडे की मुठभेड़ में मारे जाने की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच के लिए सीबीआई से जांच कराने की जनहित याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static