Hardoi News: पुलिस ने गोवंश से भरा कंटेनर पकड़ा, 8 गायों को कराया मुक्त...24 की मौत

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 05:44 PM (IST)

हरदोई (मनोज तिवारी): उत्तर प्रदेश में हरदोई (Hardoi) जिले के मल्लावां कोतवाली इलाके में गोवंश से भरा एक कंटेनर पकड़ा गया है। इसमें 24 गौवंश मृत पाए गए जबकि 8 जिंदा निकाले गए। मृत गौवंशों का पोस्टमार्टम कराकर उन्हें जेसीबी मशीन के माध्यम से दफन करा दिया गया है। जबकि जीवित गोवंश को गौशाला में छोड़ दिया गया है।

PunjabKesari

जानें क्या है पूरा मामला?
जानकारी के मुताबिक, तेरवा कुल्ली निवासी समाजसेवी आचार्य राम किशोर तिवारी गंगा स्नान कर वापस घर लौट रहे थे। इसी दौरान जब वह जरेरा बक्शीपुर गांव के बीच खादी के पास बिलग्राम के पास पहुंचे तो उन्होंने एक कंटेनर देखा। जिसे देखते ही राम किशोर को शक हुआ और उन्होंने ट्रक का पीछा करना शुरू कर दिया, लेकिन अकेले होने के कारण वह ज्यादा दूर तक ट्रक का पीछा नहीं कर पाए। इसके बाद उन्होंने इस बात की जानकारी पुलिस को दे दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने कंटेनर को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही कंटेनर चालक और अन्य आरोपी भाग गए। पुलिस ने जब इसकी तलाशी ली तो इसमें से 24 मृत गोवंशों के अवशेष बरामद किए। इसके साथ ही 8 जीवित गोवंश मिले। बताया जा रहा है कि कंटेनर से इतनी दुर्गंध आ रही थी कि उसके पास खड़ा होना भी काफी मुश्किल था।

PunjabKesari

क्या कहती है पुलिस?
इस मामले में जानकारी देते  हुए अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार यादव ने बताया कि पुलिस के द्वारा चेकिंग के दौरान एक ट्रक जोकि कन्नौज की तरफ से आ रहा था। चेकिंग के दौरान वह भागने लगा लेकिन उसके आगे से रोककर पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि ड्राइवर और क्लीनर मौके से फरार हो गए। वहीं, जब कंटेनर को खोल कर देखा गया तो उसमें बदबू आ रही थी, जिसमें 24 पशु के अवशेष मिले और 8 जिंदा पशु मिले हैं। उन्होंने बताया कि मृत पशु के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके साथ ही आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई है।

बता दें कि इससे पहले भी मल्लावां कोतवाली क्षेत्र से गोवंश की तस्करी की गई थी जिसमें मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए मल्लावां कोतवाली प्रभारी व गौस गंज चौकी इंचार्ज को निलंबित करने के आदेश दिए थे। एसपी ने दोनों पर कार्रवाई की थी। जिसके बाद भी तस्करों द्वारा गोवंश की तस्करी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static