सिर चढ़कर बोला शराब का नशाः चितंग सांप से घंटों खेलते रहे नशे में धुत शराबी, इकट्ठा हुई भीड़

punjabkesari.in Wednesday, Dec 29, 2021 - 06:09 PM (IST)

कुशीनगर : जहां सांप को देखकर लोग डर जाते हैं पर वही जब कुशीनगर जिले के सुकरौली नगर स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान के सामने कहीं से घूमता हुआ चितांग सांप आ गया पर नशे में धुत शराबी उस विशालकाय चितांग साँप से डरने की बजाय घंटों तक इधर-उधर खिंचते और खेलते रहे, घटों बाद मौके पर पहुंचे एक वनकर्मी ने सांप को बोरे में भरकर अपने साथ ले गया।

नगर पंचायत सुकरौली स्थित कस्बे में मंगलवार शाम अंग्रेजी शराब की दुकान के सामने घूमते-घूमते एक विशालकाय चितंग सांप पहुंच गया। सांप को देखते ही अंग्रेजी ठेके मौजूद शराबियों ने सांप को ही अपने मनोरंजन का साधन बना लिया। शराबियों ने सांप के साथ घंटों मजे किये। सांप अपने बचाव में बार-बार शराबियों पर फुफकार मरता था, लेकिन शराबी उसके फुफकार से बच जाते और ठहाके लगाते। नशे में धुत शराबियों की हठ और सांप की फूफकार देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों के समझाने के बाद भी शराबी सांप को नहीं छोड़ रहे थे और इधर उधर खींचते और सांप जब क्रोधित होकर उनपर झपटता तो उसे छोड़ देते।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने वन विभाग के कर्मचारी को सूचना दी। हाटा रेंज से पहुंची वन विभाग की टीम काफी मशक्कत के बाद सांप को पकड़ बोरी में भर अपने साथ ले गई। वन विभाग की टीम ने बताया इस सांप का नाम चितंग है, इसकी लंबाई लगभग 8 फीट है। यह आक्रामक तथा जहरीले नहीं होते हैं, लेकिन छेड़ने पर यह काफी आक्रामक हो जाता हैं।

स्थानीय लोगों का कहना हैं कि नगरपंचायत क्षेत्र सुकरौली में चितंग और अजगर सांपों का के लिए उचित वातावरण या परिवेश नहीं है, पर यहां इन सांपो का मिलना आम बात हो गई है, क्योंकि अभी तक लगभग आधा दर्जन चितंग पकड़े जा चुके हैं। क्षेत्र नेशनल हाईवे पर स्थित है यही कारण है कि सांपों को नेशनल हाईवे पर ही कोई गाड़ी से लाकर छोड़ देता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static