लेबररूम में कुतिया की खबर चलने के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग, CMO ने 3 कर्मचारियों काे किया बर्खास्त

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2022 - 09:38 AM (IST)

कुशीनगर(अनूप कुमार): सीएचसी दुदही के लेबररूम में कुतिया के घुसकर निकलने की खबर का असर देखने को मिला। कुशीनगर सीएमओ सुरेश पटरियां  दुदही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और जांच की। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में कुत्ता घुमता और अस्पताल में दिखी अव्यवस्था पर नाराज सीएमओ ने कार्रवाई की। जिसमें तीन स्वास्थ्य कर्मियों को बर्खास्त कर दिया है। डॉक्टर और फर्माशिस्ट को प्रतिकूल प्रविष्ट दिया।

PunjabKesariजानकारी के मुताबिक दुदही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लेबररूम से लापरवाही की तस्वीर सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। वायरल फोटो में दावा किया गया कि आवारा कुतिया लेबररूम से मांस का टुकड़ा लेकर भाग रही थी। जबकि सीएचसी प्रभारी ने उसे सेनेटरी पैड कहा। जिसकी खबर चलने के बाद कुशीनगर सीएमओ सुरेश पटरियां जांच करने पहुंचे। अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज ने तैनात जिम्म्मेदारों की लापरवाही के कारण लेबररूम में कुत्ते के घुसने और बाहर जाने की बात की पुष्ट की। जिसके बाद सीएमओ ने एक्शन लेते हुए वार्ड आया को बर्खास्त कर दिया और 2 संविदा के कर्मचारियों पर सेवा मुक्ति की कार्रवाई करने की बात कही। साथ ही डॉक्टर और फर्माशिस्ट को प्रतिकूल प्रविष्ट का नोटिस दिया गया।

PunjabKesariवहीं इस मामले में जांच के बाद सीएमओ सुरेश पटरियां ने बताया कि मीडिया की खबरों का सज्ञान लेकर मैं सीएचसी पहुंचा। वहां साफ-सफाई और कमियों को दूर कराया। साथ ही जांच में कुत्ते की लेबररूम में घुसकर किसी चीज को मुंह में दबाकर भागने की बात सामने आई। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए वार्ड आया को बर्खास्त कर दिया गया है। इसके साथ ही संविदा के 2 कर्मचारियों को नोटिस दिया जिसके जबाब के बाद सेवा समाप्ति की कार्रवाई की जाएगी। फार्मशिस्ट और डॉक्टर को प्रतिकूल प्रविष्टि देकर चेतावनी दी ताकि आगे से लापरवाही ना हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static