UP Weather Today: यूपी में अगले तीन दिनों में भारी बारिश की चेतावनी, इन इलाकों में बाढ़ का अलर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 01:38 PM (IST)

लखनऊ: भारत में मानसून के मॉनसून सीजन के दूसरे फेज में कई राज्यों में बारिश हो रही है। इस बीच भारत मौसम विभाग(IMD) ने देश के 10 राज्यों में 20 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं कई इलाकों में बाढ़ का भी खतरा बढ़ा गया है। यूपी में उत्तर से दक्षिण तक के राज्यों में आज बरसात होने की उम्मीद है।
PunjabKesari
मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र, बिहार, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश हो सकती है। इस भारी बारिश से तापमान में तीन से चार डिग्री तक की गिरावट आएगी। वहीं गंगा यमुना का जलस्तर तेजी से बढ़ने के कारण कछारी इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। बीते मंगलवार रात आठ बजे तक गंगा-यमुना का जलस्तर चार-चार सेंटीमीटर प्रति घंटा की गति से बढ़ रहा था।  अगले तीन-चार दिन तक गंगा-यमुना का जलस्तर लगातार बढ़ने की संभावना को देखते हुए प्रशासन ने तैयारी तेज कर दी है।

यूपी में अगले 2-3 दिनों तक बादल जमकर बरस सकते हैं। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश के 40 जिलों में 19 अगस्त तक बारिश के आसार हैं। इन जिलों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग ने लखनऊ, मुरादाबाद, रामपुर , बरेली, पीलीभीत, बाराबंकी, कानपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बिजनौर के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है, तो वहीं बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static