हिजाब विवाद पहुंचा AMU: छात्र-छात्राओं ने हिजाब के समर्थन में निकाली पदयात्रा, कहा- पाबंदी धार्मिक स्वतंत्रता के संवैधानिक अधिकार पर हमला

punjabkesari.in Saturday, Feb 12, 2022 - 11:28 AM (IST)

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के छात्र-छात्राओं ने कर्नाटक में हिजाब पहनने से रोके जाने पर विरोध प्रदर्शन कर रही कर्नाटक की मुस्लिम लड़कियों के समर्थन में शुक्रवार को पदयात्रा निकाली। बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने विद्यालय परिसर के बॉब-ए-सर सैयद गेट से पुरानी चुंगी चौराहे के नजदीक शताब्दी द्वार तक पदयात्रा निकाली।

इस दौरान एक बयान जारी कर कहा कि हिजाब पर पाबंदी धार्मिक स्वतंत्रता के संवैधानिक अधिकार पर हमला है। बयान में कहा गया कि एएमयू के छात्र-छात्राओं ने अभी तक हिजाब मामले पर कोई विरोध प्रदर्शन नहीं किया है, क्योंकि वे नहीं चाहते कि कोई ऐसा कदम उठाया जाए जिससे उन लोगों के मंसूबे पूरे हों, जो माहौल खराब करना चाहते हैं। बयान में कहा गया कि एएमयू की छात्र-छात्राएं कर्नाटक में अराजक तत्वों की भीड़ से घिरी होने के बावजूद बहादुरी से उनका सामना करने वाली मुस्लिम लड़की को सलाम करती हैं।

प्रदर्शनकारियों की प्रवक्ता मंशा जहरा ने कहा, "हम हिजाब को आजादी की निशानी मानते हैं ना कि उत्पीड़न की। क्योंकि हम यह मानते हैं कि हिजाब हमारा कवच है। हम किसी को भी यह तय करने की इजाजत नहीं देंगे कि हमें क्या पहनना है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static