'शिवलिंग' की कार्बन डेटिंग को लेकर हिन्दू पक्ष की मांग खारिज, बाढ़ प्रभावित लोगों से सीएम योगी ने की मुलाकात बाटी राहत सामग्री... पढ़े आज की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2022 - 07:06 AM (IST)

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बहुचर्चित ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आज जिला अदालत अपना बड़ा फैसला सुना दिया है। जिला कोर्ट ने कार्बन डेटिंग की मांग खारिज कर दी है। कोर्ट का कहना है कि शिवलिंग की जांच नहीं की जाएगी। दरअसल, सर्वे के दौरान ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में ‘शिवलिंग’ मिला था। इसे लेकर दावा किया गया है कि शिवलिंग ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में पाया गया है। 

Gyanvapi case: 'शिवलिंग' की कार्बन डेटिंग को लेकर हिन्दू पक्ष की मांग खारिज, कोर्ट ने कहा- शिवलिंग की कोई जांच नहीं होगी
वाराणसीः उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बहुचर्चित ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आज जिला अदालत अपना बड़ा फैसला सुना दिया है। जिला कोर्ट ने कार्बन डेटिंग की मांग खारिज कर दी है।

 Flood In UP: यूपी के 21 जिले बाढ़ की चपेट में, CM योगी ने किया प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को गोरखपुर, बस्ती, संत कबीर नगर और सिद्धार्थ नगर जिलों के बाढ़ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया। राज्य के 21 जिलों के सैकड़ों गांव बाढ़ से प्रभावित हैं।

वाराणसी सद्भावना कार्यक्रम में बोले CM योगी- PM मोदी के नेतृत्व में भारत विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर
वाराणसी: वाराणसी दौरे पर पहुंचे यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेतृत्व में भारत विकसित राष्ट्र बनने की ओर अग्रसर है।

मुजफ्फरनगर दंगा : भाजपा विधायक विक्रम सैनी समेत 12 दोषियों को दो साल की सजा, मिली जमानत
मुजफ्फरनगर (उत्तर प्रदेश), 11 अक्टूबर (भाषा) मुजफ्फरनगर में 2013 में हुए साम्प्रदायिक दंगों की जड़ कहे जाने वाले कवाल कांड मामले में विशेष एमपी/एमएलए अदालत ने मंगलवार को भाजपा विधायक विक्रम सैनी तथा 11 अन्य को दोषी करार देते हुए

'राम मंद‍िर मामले में भी रास्‍ता बंद हुआ था, फ‍िर खुलता ही गया' ज्ञानवापी केस पर बोले RSS के नेता कुमार इंद्रेश
लखनऊ: यूपी में वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में शिवलिंग के आकार जैसे ढांचे की प्राचीनता का पता करने के लिए इसकी कार्बन डेटिंग या अन्य वैज्ञानिक परीक्षण कराने की मांग संबंधी अर्जी को जिला अदालत ने शुक्रवार को खारिज कर दिया। 

Facebook पर पनपा था प्यार, शादी के 4 महीने बाद उतरा इश्क का बुखार, युवती ने पुलिस से लगाई मदद की गुहार
जौनपुरः उत्तर प्रदेश के जौनपुर के रहने वाले युवक और गाजियाबाद की युवती की फेसबुक पर दोस्ती हुई और वाट्सएप के जरिये बातें शुरू हुईं। प्यार परवान चढ़ा और परिवार की मर्जी के खिलाफ युवती गाजियाबाद से जौनपुर चली आई। 

साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में वाहनों से टकराया डिप्टी CM का काफिला, 5 लोग घायल
सीतापुर: शुक्रवार को सीतापुर से लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ जाते समय यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के काफिले की गाड़ियां एक साइकिल सवार को बचाने के चक्कर में आपस में टकरा गई। 

अपनी ही सरकार पर बरसे BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह, कहा- हम तो किसी के सामने रो भी नही सकते
गोंडा: अक्सर अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले गोंडा के कैसरगंज लोकसभा सीट से BJP के सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने शुक्रवार को अपनी ही सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि पहले बाढ़ आने से पहले समीक्षा बैठक होती थी

जनता दरबार में भीड़ देख अधिकारियों से बोले, केशव प्रसाद मौर्य- जनता का करो काम नहीं तो होगी कार्रवाई
प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य इस वक्त अपने गृह जनपद के साथ प्रयागराज मंडल के दौरे पर है। इस दौरान शुक्रवार को उन्होंने प्रयागराज के सर्किट हाउस में जनता दरबार लगायाा।

काशीपुर फायरिंग: कुख्यात अपराधी जफर अली पर रखे इनाम की रकम बढ़ाकर की गई 1 लाख रुपए
उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद की पुलिस टीम ने कुख्यात अपराधी जफर अली पर रखे इनाम की रकम 50 हजार से बढ़ाकर 1 लाख कर दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static