Holi 2023: होली में यूपी में जमकर उड़ा अबीर गुलाल... ढोल की थाप पर झूमे लोग

punjabkesari.in Wednesday, Mar 08, 2023 - 05:55 PM (IST)

लखनऊ: कान्हा नगरी मथुरा और बाबा विश्वनाथ की काशी समेत समूचे उत्तर प्रदेश में बुधवार को रंगों का त्योहार होली हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में नरसिंह भगवान शोभायात्रा में हिस्सा लिया और आरती करने के बाद फूलों की होली खेली वहीं भाजपा विधायक श्रीकांत शर्मा मथुरा में होली के रंग में झूमते नजर आए। काशी में शिवभक्तों ने बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन के बाद गदौलिया में जमकर धमाल मचाया वहीं लखनऊ में हल्की बारिश ने होली के रंग में भंग डाला मगर इसके बावजूद लोगों के उत्साह में कोई कमी नजर नहीं आई।
PunjabKesari
कानपुर, प्रयागराज, चित्रकूट, देवरिया, मेरठ और गाजियाबाद समेत राज्य के सभी इलाकों में जमकर अबीर गुलाल उडा और लोगों ने एक दूसरे से गले मिल कर और गुझिया से मुंह मीठा करा कर होली की शुभकामनाएं दी। इस दौरान सोशल मीडिया पर भी होली का नशा चढा रहा। व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर बधाइयों के आदान प्रदान का सिलसिला लगातार जारी रहा। इस दौरान सुरक्षा के चाकचौबंद इंतजाम किए गए थे। पुलिस के जवान संवेदनशील इलाकों में लगातार पेट्रोलिंग करते रहे। होली के मौके पर निकलने वाले जुलूस की निगरानी ड्रोन के जरिये की गई।
PunjabKesari
पुलिस के आला अधिकारी पैदल गश्त कर कानून व्यवस्था का मुआयना करते नजर आए। मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश पांडेय ने होली के पर्व पर सुरक्षा के मद्देनजर वृन्दावन क्षेत्र में बाजार, भीड़-भाड वाले क्षेत्र में पैदल गश्त की और अधिकारियों को चौकन्ना रहने को कहा। मथुरा में कई स्थानों पर तिल रखने को जगह नहीं थी। जगह जगह अबीर गुलाल उडता नजर आया वहीं मंदिरों में फूलों की होली खेली गयी। पूर्व मंत्री श्रीकांत शर्मा ने होली खेल रहे नन्दलाल, मथुरा की कुन्ज गलिन गीत कर झूमते नजर आए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static