Holi 2024: यात्री ट्रेनों में ना फेंके पत्थर, गुब्बारे और कीचड़, स्टेशनों पर भी न खेले होली; रेलवे ने की अपील

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 03:27 PM (IST)

Holi 2024: देशभर में होली का त्यौहार मनाया जा रहा है। इसी के मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने चेतावनी जारी की है। रेलवे ने लोगों से अपील की है कि ट्रेनों पर कीचड़, पत्थर, गुब्बारे आदि न फेंके। वहीं, यात्रियों से भी अपील की गई है कि कोई भी यात्री रेलवे स्टेशनों व ट्रेनों में रंग न फेंके और न ही होली खेले। रेलवे ने चेतावनी जारी की है कि यदि ऐसा किया गया तो कार्रवाई की जाएगी।

होली के दौरान रेलवे प्रशासन ने अलर्ट भी जारी किया है। उन्होंने यात्रियों को आवश्यकता पर 139 हेल्पलाइन पर संपर्क करने की सलाह दी है। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों अपील की है कि ट्रेन में यात्रा के दौरान यात्री ट्रेनों की छतों और पावदान पर सफर न करें। स्टेशनों पर यात्री रेलवे ट्रैक को तय स्थान से ही पार करें। इसके लिए स्टेशन पर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने के लिए फुट ओवर ब्रिज का इस्तेमाल करें। फुट ओवर ब्रिज पर भीड़ न इकठठा करें।

यह भी पढ़ेंः कन्नौज के साथ अब इस सीट से भी अखिलेश लड़ सकते हैं चुनाव, आजम खान से मुलाकात के बाद लगने लगे कयास

PunjabKesari
अलर्ट मोड पर रहेंगी एम्बुलेंस सेवाएं
सरकार ने होली के दौरान एम्बुलेंस सेवाओं को हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं। त्यौहार के दौरान 108 व 102 एम्बुलेंस सेवाएं 24 घंटे नि:शुल्क उपलब्ध रहेंगी। एम्बुलेंस विशेष स्थान, दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्र में तैनात होंगी। प्रदेश सरकार ने ईएमआरआई ग्रीन हेल्थ सर्विसेज कंपनी को उत्तर प्रदेश में 108 व 102 एम्बुलेंस सेवाओं के संचालन की जिम्मेदारी दी है। कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट टीवीएसके रेड्डी ने बताया कि होली को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि सड़क या अन्य कोई दुर्घटना होने, जलने, हार्ट, सांस, लिवर, किडनी, पेट दर्द, स्किन से सम्बंधित या अन्य समस्या होने पर 108 नंबर पर तत्काल सूचना दी जा सकती है। सूचना मिलने पर तुरंत एम्बुलेंस पहुंचकर सेवा देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static