हॉस्पिटल की घोर लापरवाही: समय से पेमेंट न मिलने पर नवजात के शव को चूहों का बनाया निवाला !

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2020 - 01:04 PM (IST)

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक नवजात बच्ची के परिवार ने कीर्ति हॉस्पिटल पर नवजात को चूहे द्वारा खाने का गम्भीर आरोप लगाया है। दरअसल, जन्म के कुछ घंटों बाद नवजात की मृत्यु हो गई। बकाया रुपये न मिलने तक नवजात के शव को हॉस्पिटल में गैर ज़िम्मेदारी से रखा गया। पेमेंट मिलने के बाद नवजात बच्ची का शव क्षतविक्षत हालात में परिजनों को दिया गया।  इस मामले में पीड़ित परिवार ने एसडीएम से शिकायत की है।

PunjabKesari
पूरा मामला थाना अतरौली इलाके के कस्बा अतरौली रामघाट रोड का है। जहां पिलखुनी निवासी राजेश कुमार पुत्र सुखपाल सिंह का आरोप है कि उनकी पत्नी सपना देवी को प्रसव के लिए रविवार की शाम अतरौली के रामघाट रोड़ स्थित कीर्ति अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां देर रात करीब 11 बजे सामान्य डिलीवरी के बाद महिला ने बच्ची को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों ही सुरक्षित थे। चिकित्सकों ने कुछ देर बाद बच्ची को मशीन में रखने की बात कही। कुछ देर बाद डॉक्टरों ने परिजनों को सूचना दी कि बच्ची की मौत हो गई। इससे परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। कारण पूछा तो चिकित्सकीय स्टाफ ने कोई संतोष जनक जबाव नहीं दिया।

PunjabKesari
वहीं जब मृत बच्ची का शव जब परिजनों ने देखा तो उनके होश उड़ गए। चेहरा जगह जगह इस तरह कटा हुआ था जैसे किसी चूहे अथवा ज़हरीले कीड़े आदि ने काट लिया हो। क्षत विक्षिप्त चेहरा देख जब परिजनों ने कहासुनी की तो स्टॉफ अभद्रता करने लगा। सपना के भाई ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बकाया रुपया जमा करने के बाद ही नवजात बच्ची का शव दिया और महिला की छुट्टी की। पीड़ित पक्ष इस बात को लेकर एसडीएम के समक्ष पहुंचा और शिकायत की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static