Meerut News: इंसानियत हुई शर्मसार, इलाज के अभाव में तड़पता रहा मरीज, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Tuesday, May 14, 2024 - 02:02 PM (IST)

मेरठ, (आदिल रहमान): सूबे की सरकार जहां एक तरफ मेडिकल व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने का दवा कर रही है, लेकिन धरातल पर सरकार के ये दावे हवा हवाई साबित हो रहे हैं। इसकी बानगी मेरठ में देखने को मिल रही है। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा रहा है कि मरीज़ के शरीर से खून बह रहा है और जमीन पर पड़ा इलाज के आभाव में तड़प रहा है, लेकिन उसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है, जबकि इस मरीज के पास में डॉक्टर भी मौजूद है लेकिन कोई भी इस व्यक्ति का इलाज करने की ज़हमत नही उठा रहा है ।

जानकारी के मुताबिक सोमवार को एक घायल व्यक्ति को मेडिकल कॉलेज में लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे उपचार करने के बजाय जमीन पर ही छोड़ दिया। खून से लथपथ व्यक्ति उपचार के लिए चिकित्सकों से गुहार लगाता रहा लेकिन किसी ने उसकी ओर ध्यान नहीं दिया। जिसका किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो मेडिकल के इमरजेंसी विभाग की है। हालांकि जब मामला अधिकारियों के संज्ञान में आया तो तुरंत मरीज के इलाज में कई डॉक्टरों की टीम को लगा दिया।

वहीं इस मामले में सीएमओ अखिलेश मोहन का कहना है कि एक मरीज मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी में आया था। जिसको जिला अस्पताल से मेडिकल के लिये रेफर किया गया था । उस मरीज के हेड इंजरी की वजह से उसको परेशानी हो रही थी । जिसकी वजह से वो बेड से गिर गया था। उसी समय किसी ने उसका वीडियो बना लिया था। जो वायरल हो रहा है हालांकि उस मरीज का डॉक्टरों द्वारा सिटी स्कैन कराया गया और उसका इलाज किया जा रहा है । फिर भी इस वीडियो को देखते हुए तीन डॉक्टरों की टीम गठित की गई है।  जांच में जो दोषी होगा उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static