अनोखी रस्म अदा कर कुतिया का कराया कुंआ पूजन, सैकड़ों लोगों ने खाई दावत

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 02:12 PM (IST)

हमीरपुर: कुंआ पूजने की दावतें तो आपने बहुत खायीं होंगी, लेकिन कुतिया के पूजन की दावत शायद ही आप ने खाई हो। जी हां यह सुनने में अटपटा तो लगा रहा है लेकिन यह हकीकत है। जहां पर एक कुतिया ने पांच पिल्ले को जन्म दिया। जिसका कुंआ पूजन कराया गया और डीजे के साथ लोगों ने डांस भी किया।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक मामला हमीरपुर जनपद के एक कस्बे का बातया जा रहा है। जहां पर एक आानोखी रस्म अदा करते हुए राठ कस्बे के सिकन्दरपुरा मुहाल निवासी एक युवक ने अपनी पालतू कुतिया का भव्य कुंआ पूजन का आयोजन किया। कार्यक्रम में ढोल नगाड़े और डीजे की धुन पर मुहालवासियों ने जमकर डांस किया। इस दौरान आयोजक ने अपने सभी व्यवहारियों को बुला कर दावत भी दी।
PunjabKesari
बताया जा रहा है कि कस्बे के सिकन्दरपुरा मुहाल निवासी संतोष सैनी की कुतिया पिसी ने 17 अक्टूबर को पांच पिल्लों को जन्म दिया था। पंडित जी से मुहुर्त निकलवा कर सन्तोष ने चौधरी कुंआ से अपनी पालतू कुतिया का पानी भरवाया। इस दौरान मुहल्ले के करीब आधा सैंकड़ा युवक व युवतियां ढोल नगाड़े की धुन पर जमकर थिरके। कुंआ से पानी भरने के बाद पिसी की गगरी नरेश राजपूत के कुत्ते शेरु ने उतारी। कार्यक्रम का आयोजन पूरे हिन्दू रीति रिवाज के साथ सम्पन्न हुआ। इस दौरान सन्तोष ने अपने व्यवहारियों को बुला कर दावत भी दी। दावत में करीब एक सैंकड़ो लोग सम्मलित हुए। कार्यक्रम में हरिकांत आर्य, धर्मेंद्र यादव,बल्लू नाऊ, किस्सू,ओमकार राजपूत,काजू,महेन्द्र राजपूत, रवि ,आशा देवी,माला अहिरवार,जानकी अहिरवारव मुन्नी देवी आदि शामिल हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static