बेटी को जन्म देना पड़ी भारी, पति ने पहले की देहज की मांग फिर दिया तीन तलाक

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 03:01 PM (IST)

मुरादाबाद (सागर रस्तौगी): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद (Moradabad) में कुंदरकी थाना क्षेत्र से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिसमें आरोप है कि यहां दहेज (Dowry) की मांग पूरी न करने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने बहू (Daughter in law) को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया। खबर के अनुसार, इस बीच महिला (Woman) ने एक लड़की (Girl) को जन्म दिया, जिसके बाद कथित तौर पर ससुराल पक्ष के लोगों ने और दहेज (Dowry) की मांग की और फिर अंत में पति (Husband) ने पत्नी (Wife) को तीन तलाक (Triple talaq) दे दिया। इस मामले में अब पुलिस (Police) ने कार्रवाई करते हुए पति समेत 7 लोगों पर एफआईआर (FIR) दर्ज कर दी है।

PunjabKesari

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, यह पूरा मामला कुंदरकी थाना क्षेत्र के बाकीपुर गांव का है। यहां पीड़िता की शादी साल 2020 में मुस्लिम रीति रिवाज के अनुसार आफताब के साथ कुंदरकी में हुई थी। पीड़िता के मां-बाप ने अपनी हैसियत के अनुसार शादी में काफी सामान उपहार स्वरूप दिया था। आरोप है कि दिए गए सामान से ससुराल वाले संतुष्ट नहीं हुए और वे लोग अक्सर पीड़िता को कम दहेज लाने का ताना मारते थे।

PunjabKesari

ससुराल वालों ने की अतिरिक्त दहेज की मांग
आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोगों ने अतिरिक्त दहेज में बोलेरो और एक लाख रुपए नकद की मांग की और दहेज न मिल पाने के कारण सभी लोग कथित तौर पर पीड़िता का मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न करने लगे। इस बीच महिला ने एक बेटी को जन्म दिया, जिसके बाद दहेज की मांग और बढ़ गई। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न हो पाने के कारण आए दिन पीड़ित के साथ मारपीट की गई और एक दिन ससुराल वालों के कहने पर पति ने महिला को तीन तलाक दे दिया। वहीं, अब इस मामले में पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने 24 फरवरी को कुंदरकी थाने में पति समेत 7 लोगों पर एफआईआर दर्ज कराई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static