मेट्रोमोनियल साइट से करोड़ों की ठगी: डॉक्टर, इंजीनियर से रिश्ते कराने के नाम पर 35 परिवारों को लगा चुके चुना, पति-पत्नी गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Sep 25, 2022 - 10:59 PM (IST)

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में हाई प्रोफाइल मेट्रिमोनियल वेबसाइट के माध्यम से डाक्टर, इंजीनियर से रिश्ते कराने के नाम पर अब तक 35 परिवारों से एक करोड़ रुपये से अधिक की ठगी करने के आरोपी दंपति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि पकड़ा गया बबलू सिंह नामक व्यक्ति झारखंड का निवासी है, जबकि उसकी पत्नी पूजा यादव बिहार की रहने वाली है। पुलिस के अनुसार इस दंपति द्वारा मुरादाबाद नगर निगम के अतिक्रमण टास्क फोर्स के कर्नल (सेवानिवृत्त) से 27.16 लाख रुपये ठगे जाने के बाद सिविल लाइंस थाने में 10 जून 2022 को एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर इसकी पड़ताल की गयी।       

PunjabKesari
पुलिस को जांच में चौंकाने वाली जानकारी मिली तो जाल बिछा कर एक महिला समेत ठगी के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। इनमें झारखंड के लातेहार के लातू गांव का निवासी बबलू कुमार सिंह तथा बिहार में वैशाली जिले के रहिमापुर थाना स्थित विद्धुपुर गांव की निवासी पूजा यादव को ठगी के मुख्य आरोपी के रूप में पकड़ा गया है।       

दंपति ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि लगभग 2.5 साल पहले दोनों की मुलाकात राजस्थान के कोटा में एक कोचिंग सेंटर में हुई थी। पूजा ने अपनी एक सहेली द्वारा मेट्रिमोनियल साइट से ठगी करने का आइडिया लेकर ठगी शुरू की तो फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। दोनों ने बताया कि इन ढाई सालों में उन्होंने 35 लोगों के साथ इस तरह की ठगी से 1.16 करोड़ रुपये की ठगी कर ली। ठगी की रकम को राजस्थान में राजकुमार सतीजा नामक एक सटोरिये को भेज दी जाती थी। पूछताछ में पता चला है कि बबलू खुद को डा. रोनित रॉय बता कर लोगों को फंसाता था। ये लोग डाक्टर और इंजीनियर लड़कों से रिश्ता कराने का धोखा देकर लोगों को ठग रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static