पति ने पत्नी को दिया तलाक, दोबारा रखने के नाम पर देवर से कराया हलाला, फिर बदली नीयत

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 06:44 PM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से एक शर्मनाक घटना सामने आई है। जहां पर विवाहिता ने अपने पति और देवर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पीड़िता के मुताबिक उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया। उसके कुछ दिन बाद पत्नी को दोबारा अपने साथ रखने के नाम देवर से हलाला कराया उसके पति की नीयत बदल गई और साथ रखने से मना कर दिया। इस पर पीड़िता ने कोतवाली में तहरीर देकर पति, देवर सहित ससुराल पक्ष के सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने देवर को गिरफ्तार भी कर लिया है।

तीन तलाक के बाद मायके में रह रही थी पीड़िता
पुलिस के अनुसार, आजमगढ़ जिले की रहने वाली एक युवती की शादी सदर कोतवाली क्षेत्र के एक मोहल्ले में 24 मई 2022 को हुई थी। शादी के बाद ससुराल पक्ष के लोग दहेज कम मिलने की बात कहने लगे। इसी बात को लेकर सास, ननद, जेठानी, जेठ, देवर व पति हमेशा प्रताड़ित करने लगे। कुछ ही दिन के बाद मारपीट करके पति ने तीन तलाक दे दिया। उसके बाद पीड़िता अपने मायके रहने लगी।

रिश्तेदारों के समझाने पर साथ रखने को हुआ था राजी
रिश्तेदारों के समझाने पर पति साथ रखने के लिए तैयार हुआ, लेकिन उससे पहले हलाला की बात कही।पति ने अपने छोटे भाई से हलाला के लिए मजबूर किया। महिला मजबूरी में देवर के साथ हलाला किया । इसके बाद भी पति अब साथ रखने को तैयार नहीं है। पीड़िता के अनुसार, ससुराल पक्ष के लोगों ने ये सबकुछ षड्यंत्र करके किया है।

आरोपी देवर और पति गिरफ्तार
जौनपुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मिथिलेश कुमार मिश्र ने बताया कि तीन तलाक देने, हलाला के मामले में पीड़िता के पति, देवर, सास, ननद, जेठानी, जेठ सहित कुल सात लोगों के विरुद्ध गुरुवार को मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपी देवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static