थाने पहुंची विवाहिता ने लगाई न्याय की गुहार, कहा- तीन तलाक के बाद शौहर डाल रहा हलाला का दबाव

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 07:58 PM (IST)

लखनऊ: तीन तलाक और हलाला पर कानून बनने के बावजूद इस तरह के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसा ही एक मामला राजधानी के ठाकुरगंज थानाक्षेत्र में सामने आया है। पीड़िता ने शौहर पर सुलह के नाम हलाला का दबाव भी बनाया। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच-पड़ताल शुरु कर दी है।

PunjabKesari
यह भी पढ़ें-
प्रेमी से शादी न हुई तो किशोरी ने फंदे पर लटककर दे दी जान

पीड़िता ने शौहर के खिलाफ दी तहरीर
थाना प्रभारी विकास राय के मुताबिक, आलमनगर रोड, कला पहाड़ निवासिनी पीड़िता ने शौहर सलमान और उसकी प्रेमिका के खिलाफ तहरीर देते हुए प्राथमिकी दर्ज करवाई है। वर्ष 2020 में पीड़िता ने घरवालों की मर्जी के खिलाफ अमन विहार रिफा कॉलोनी निवासी सलमान से लव-मैरिज की थी। आरोप है कि ससुराल पहुंचने के कुछ दिन बाद शौहर ने दूसरी महिला से संबंध बना लिए और उसे घर ले आया। शौहर की इस करतूत का उसने विरोध जताया। इस पर सलमान ने तीन तलाक देकर उसे घर से निकाल दिया। सुलह का प्रयास करने पर शौहर ने हलाला करने का दबाव डाला, तो पीड़िता ने इंकार कर दिया। आरोप है कि शौहर व उसकी प्रेमिका उसे लगातार धमकी दे रहे हैं।

PunjabKesari
यह भी पढ़ें-
महंत राजू दास का विवादित बयान, कहा- स्वरा भास्कर हजारों मर्दों के साथ रात बिताना चाहें तो...

तीन तलाक कानून क्या है?
पहले तीन तलाक के तहत कोई पति अपनी पत्नी को तीन बार तलाक बोल कर छोड़ देता था। लेकिन अब यह गैरकानूनी है। तीन तलाक कानून के अंतर्गत अगर कोई पति अपनी पत्नी को तीन बार तलाक बोल कर छोड़ देता है तो उसे कानूनन तीन साल की सजा हो सकती है और पुलिस बिना वारंट के गिरफ्तार कर सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static