'पति ठंड में ठंडा पानी डालकर चला देते हैं कूलर', महिला ने बता दी ऐसी बातें कि सुनकर पुलिस...

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 01:37 PM (IST)

बांदा: दहेज प्रथा सामाजिक अभिशाप है जिसे दूर करने के लिए सरकार ने कड़े कानून भी बनाए हैं, लेकिन इससे निजात नहीं पाई जा रही है। ताजा मामला बांदा जिले का है। जहां थाने पहुंच कर पीड़िता ने बताया कि उसका पति और ससुराल वाले शादी के बाद से उसे परेशान कर रहे हैं। मारपीट के अलावा साथ उस पर ठंडा पानी डालकर कूलर और पंखा चला दिया जाता है। देवर भी चाकू दिखाकर जान से मारने की धमकी देता है। पीड़िता महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने ससुराल के 9 सदस्यों पर मामला दर्ज कर लिया है।

ये भी पढ़ें...  भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की सांसद संघमित्रा को चेतावनी, कहा- वह खुद तय करें पार्टी या पिता का साथ

क्या है मामला?
महिला ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी 24 मई 2021 को मुस्लिम रीति रिवाज से बांदा के रहने वाले एक शख्स से हुई थी। विदाई के बाद से ही ससुराल वाले दहेज की मांग कर रहे थे। मेरे पिता ने अपनी हैसियत से ज्यादा उनकी सभी डिमांड पूरी की। बावजूद इसके दिन पर दिन उनकी डिमांड बढ़ती गई। विदाई के समय पति और ससुराल वालों ने गाड़ी में बैठते समय परिवार को भद्दी-भद्दी गालियां दी और कहा कि तुम्हारे पिता ने 5 लाख रुपए सोने की चेन, एक बाइक नहीं दी, अब जाना तो वापस पूरा दहेज लेकर आना।

ये भी पढ़ें...  VIDEO: कांग्रेस नेता Rahul Gandhi का CM योगी पर कड़ा प्रहार, सीएम को बताया ‘ठग’

आगे बताया कि ससुरालियों ने कहा कि यदि तुम्हारे पिता ने दहेज नहीं दिया तो वापस मत आना, हम तुम्हें नही रखेंगे, दूसरा निकाह कर लेंगे। इस दौरान पिता ने रिश्तेदारों के साथ मिलकर पंचायत की और मामले में समझाने का प्रयास किया पर बात नहीं बनीं।

ये भी पढ़ें... साधु-संतों पर FIR और मोहन भागवत के ख‍िलाफ रासुका और मुकदमा दर्ज कराएं CM योगी: स्वामी प्रसाद मौर्य

क्या कहती है पुलिस? 
इस बारे में SHO श्यामबाबू शुक्ला ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि एक महिला ने ससुरालियों पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। तत्काल शिकायत मिलने पर अभियोग पंजीकृत किया गया है। मामले में विवेचना की जा रही है, जो भी साक्ष्य व तथ्य सामने आएंगे उसी के अनुसार वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static