लेखपाल की ऐसी करतूत के बाद DM से बोली बुजुर्ग महिला- ‘मैं जिंदा हूं साहब’

1/22/2021 11:53:54 AM

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक बुजुर्ग महिला को कागजों में मृत दिखाकर उसकी पेंशन बंद कर दी गई। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला का नाम पुनिया देवी है और वह रामपुर के कोतवाली मिलक तहसील के मोहल्ला असद उल्लाहपुर की निवासी है।

जानकारी मुताबिक पुनिया देवी ने इस मामले में जिलाधिकारी से मुलाकात की और कहा कि साहब मैं जिंदा हूं और विधवा हूं लेकिन लेखपाल ने मुझे कागजों में मृत दिखा दिया है। इस कारण से मेरी पेंशन भी बंद हो गई है। आप मुझे मेरी पेंशन दिलवा दीजिए। विधवा पुनिया देवी ने जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह को जब अपनी यह पीड़ा सुनाई तो वे हैरान रह गए। उन्होंने तुरंत जांच के आदेश दिए और लेखपाल को निलंबित कर दिया।

वहीं इस मामले में जब जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह से बात की तो उन्होंने बताया समाधान दिवस पर एक महिला आई थी और उसने कहा कि उसको मृत घोषित कर दिया गया है। उसकी जांच की गई कि सत्यापन किसने किया उसमें जिस लेखपाल द्वारा सत्यापन किया गया था उस लेखपाल के विरुद्ध कार्रवाई की गई है और उस को निलंबित कर दिया गया है। चारशीट करके उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।


Anil Kapoor

Related News