काशी पहुंच कर मैं अभिभूत हूं: मोदी

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 01:28 PM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नये रूप में विश्व फलक पर अवतरित हो रहे काशी विश्वनाथ धाम परिसर का आज लोकार्पण करने के लिये वाराणसी पहुंच कर कहा कि वह यहां पहुंच कर अभिभूत हैं।

PunjabKesari

 मोदी ने सोमवार को अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वाराणसी पहुंचने बाद काशी विश्वनाथ परिसर में काल भैरव मंदिर में लगभग 11 बजे पूजा अर्चना की।
PunjabKesari
मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘काशी पहुँचकर अभिभूत हूँ। कुछ देर बाद ही हम सभी काशी विश्वनाथ धाम परियोजना के लोकार्पण के साक्षी बनेंगे। इस से पहले मैंने काशी के कोतवाल काल भैरव जी के दर्शन किए।

PunjabKesari

''  वाराणसी पहुंचने पर हर्व अड्डे पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मोदी की अगवानी की।

PunjabKesari

 

हवाई अड्डे से मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर पहुंचे। जहां काल भैरव मंदिर में दर्शन कर मोदी ने योगी के साथ मंदिर परिसर में नवनिर्मित भवनों का मुआयना किया।
PunjabKesari
इसके बाद वह गंगा के तट पर जेटी पहुंचे। जेटी पर तैनात रो-रो बोट ‘अलकनंदा' पर सवार होकर मोदी और योगी ने ललिता घाट तक का लगभग 20 मिनट का सफर तय किया। इस बीच गंगा तट पर खड़े स्थानीय लोगों और मंदिर परिसर में पहुंचे दर्शनार्थियों का मोदी ने अलकनंदा से अभिवादन स्वीकार किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static