काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे राकेश टिकैत, भगवा पगड़ी पहनकर टेका माथा; बोले- ''ये सबका रंग है''

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 02:50 PM (IST)

Varanasi News: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत आज यानी गुरुवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में स्थित श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। यहां पर उन्होंने विधि-विधान से दर्शन-पूजन किया और बाबा से आशीर्वाद लिया। इसके बाद उन्होंने बातचीत के दौरान भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला।

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन के दौरान राकेश टिकैत ने भगवा रंग की पगड़ी पहनी हुई थी। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह सबका रंग है। हर समाज व संत-महात्माओं का भी है। इसके बाद उन्होंने सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, वर्तमान सरकार इस देश के किसानों को मजदूर बनाना चाहती है। बिहार को तो पूरा मजदूरों का राज्य बना दिया है। मैं किसानों को उनका हक दिलवाकर रहूंगा।

PunjabKesari
राकेश टिकैत से जब सवाल पूछा गया कि आने वाले लोकसभा चुनाव में INDIA या NDA गठबंधन में किसके साथ रहेंगे? तो इस पर उन्होंने कहा कि हम किसी के साथ नहीं है। हमारे आंदोलन में दोनों लोग रहते है। जिसका जहां मन हो उसे अपना वोट दे। जिसकी भी सरकार किसानों की विरोधी होगी तो किसान विरोध करेंगे। वर्तमान सरकार ने फूट डालो के तहत कुछ किसानों को अलग करके आंदोलन चलाया। सरकार चाहती है कि किसानों का आंदोलन पंजाब में रहे ताकि सिख समुदाय बदनाम हो।

यह भी पढ़ेंः इलाहाबाद हाईकोर्ट का नाम ‘हाईकोर्ट ऑफ उत्तर प्रदेश’ लिखने की मांग वाली याचिका पर 15 अप्रैल को होगी सुनवाई
इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने इलाहाबाद हाईकोर्ट का नाम ‘हाईकोर्ट ऑफ उत्तर प्रदेश’ लिखने के आग्रह वाली जनहित याचिका पर अगली सुनवाई 15 अप्रैल तय की है। अब इस याचिका पर 15 अप्रैल को सुनवाई होगी। न्यायमूर्ति राजन रॉय और न्यायमूर्ति ओम प्रकाश शुक्ल की खंडपीठ ने यह आदेश स्थानीय अधिवक्ता अशोक पांडेय की जनहित याचिका पर दिया है।

 

  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static