वसीम रिजवी बाेले-मुस्लिम पक्षकार जमीन न ले तो हमें दी जाए, शिया वक्फ बोर्ड बनवाएगा अस्पताल

punjabkesari.in Monday, Nov 25, 2019 - 02:51 PM (IST)

लखनऊ:  अयोध्या राम मंदिर विवाद के बाद सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता में पांच जजों की खंडपीठ ने अपना फैसला सुनाया था। कोर्ट ने कहा था- जन्मभूमि रामलला विराजमान की है, और सरकार मस्जिद बनवाने के लिए पांच एकड़ भूमि मुस्लिम पक्षकारों को मुहैय्या कराए। जिस पर इस मामले में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड व वकील जफरयाब जिलानी ने पुर्नविचार याचिका दाखिल करने का निर्णय लिया और साथ ही पांच एकड़ जमीन लेने से भी मना कर दिया है। अब इस मामले में वसीम रिजवी ने कहा यह जमीन हमें दे दी जाए वहां हम भगवान राम के नाम पर अस्पताल बनवाएंगे।

PunjabKesariदरअसल सोमवार को शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने कहा कि अगर सुन्नी वक्फ बोर्ड और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड अयोध्या में पांच एकड़ जमीन नहीं लेना चाहते हैं तो सरकार को वह जमीन शिया वक्फ बोर्ड को दे देना चाहिए। हम वहां भगवान राम के नाम पर अस्पताल बनवाएंगे। जहां मंदिर-मस्जिद के अलावा गुरुद्वारा व उसी स्थान पर चर्च भी होगा।

वसीम रिजवी ने कहा- पूरी दुनिया में भगवान राम के नाम पर कोई विवाद नहीं है। इस्लामी मान्यता के अनुसार, पैगंबर मोहम्मद की तुलना में पहले जन्म लेने वाला कोई भी महान पैगंबर का पूर्वज है। गर्व होना चाहिए क्योंकि हजारों साल पहले भगवान राम यहां पैदा हुए थे।

जमीन लेने और ना लेने पर कल होगा फैसला
सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने 26 नवंबर को लखनऊ के मॉल एवेन्यू स्थित बोर्ड के कार्यालय में बैठक बुलाई है। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले पर विचार होगा। बोर्ड चेयरमैन जुफर फारुकी ने बताया- बैठक में हम लोग तय करेंगे कि, फैसले के अनुपालन में बोर्ड को क्या करना है? बोर्ड यह फैसला भी करेगा कि, पांच एकड़ जमीन उसे कुबूल है अथवा नहीं। अगर जमीन लेनी चाहिए तो वहां मस्जिद के अलावा क्या-क्या निर्माण होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static