प्रधानमंत्री आवास में चल रहा था अवैध गैस रिफिलिंग का कारोबार, विस्फोट के बाद खुली पोल

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 12:49 PM (IST)

बहराइच: शहर के मोहल्ला गुल्लाबीर कालोनी नूरुद्दीन चक में एक मकान में बुधवार को अवैध तरीके से गैस की रिफिलिंग की जा रही थी तभी विस्फोट हो गया। मकान में ब्लास्ट होते ही आग लग गई। तीन लोग झुलसकर घायल हुए हैं। सभी को जिला अस्पताल पहुंचाकर भर्ती कराया गया है। एक युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है।
PunjabKesari
जिले के दरगाह थाना क्षेत्र के मोहल्ला गुल्लाबीर नूरुद्दीन चक गांव में कुछ लोग मकान किराए पर लेकर गैस सिलेंडर में रिफिलिंग का कार्य करते थे। बुधवार को भी मकान में अवैध रिफ लिंग की जा रही थी। तभी सिलेंडर में विस्फोट हो गया। मकान में आग लग गई। आग लगते ही रिफलिंग कर रहे मकसूद पुत्र मारूफ निवासी गैसड़ी जिला बलरामपुर, अभिषेक (25) पुत्र मालिकराम गुल्लाबीर कालोनी निवासी और शमशुल रहमान पुत्र अहमद निवासी अंतरी बाजार थाना सोहरत गढ़ जिला सिद्धार्थ नगर गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने सभी को जिला अस्पताल पहुंचाकर भर्ती कराया है जहां एक व्यक्त की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस क्षेत्राधिकारी जंग बहादुर यादव, थानाध्यक्ष मनोज कुमार समेत अन्य मौके पर पहुंचे। अवैध गैस रिफ लिंग का मामला सामने आया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बताया कि डीएसओ से वार्ता की जा रही है।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री आवास योजना का हो रहा था गलत इस्तेमाल
गैस रिफिलिंग करने वाले बलरामपुर और सिद्धार्थनगर जिले के हैं जो दूसरे जिलों से आकर बहराइच में गैस रिफिलिंग काअवैध कारोबार करते हैं। सोचने वाली बात यह है कि यह अवैध गैस रिफिलिंग का कारोबार जहां संचालित हो रहा था वह प्रधानमंत्री आवास का मकान है जो किराए पर दिया गया है। यह प्रशासन की चूक का नमूना है कि एक मकान होते हुए भी अपात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिया गया है जिसके कारण लोग उसको किराए में देने की होड़ में इस बात की जानकारी ही नहीं करते हैं कि उनके मकान में कौन सा कारोबार संचालित हो रहा है।

PunjabKesari

दो दिन पूर्व ही लिया था मकान, बोली मकान मालकिन 
 इस प्रधानमंत्री आवास की लाभार्थी मकान मालकिन राबिया पत्नी रज्जब अली ने बताया कि 2 दिन पहले ही मैंने अपना मकान इन लोगों को किराए पर दिया है और मुझे नहीं मालूम है कि यह लोग कौन सा काम मेरे घर में करते थे, लेकिन सूत्रों की माने तो यह लोग यहां पर रहकर काफी दिनों से यह कारोबार कर रहे हैं अब देखने वाली बात यह होगी कि प्रशासन इस घटना में शामिल सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए किस पर कौन सी कार्यवाई करती है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static