रायबरेली: पुलिस और आबकारी विभाग की बड़ी कामयाबी, 20 लाख की अवैध शराब सहित 7 तस्कर गिरफ्तार

4/8/2021 9:53:21 AM

रायबरेली: उत्तर प्रदेश में रायबरेली के अलग-अलग इलाकों में पुलिस और आबकारी विभाग की सयुंक्त कार्रवाई में अवैध शराब का जखीरा बरामद किया गया। इस सिलसिले में 7 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं छापेमारी में बरामद अवैध शराब की कीमत 20 लाख रुपए बताई जा रही है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बछरांवा और ऊंचाहार इलाकों से 212 पेटी अवैध शराब और 7 तस्करों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस स्वाट दल और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम को बछरांवा इलाके में अवैध शराब की तस्करी में लिप्त एक जीप मिली जिसको पकड़ने पर आरोपी ने बताया कि शराब का अवैध कारोबार शिवगढ़ के पास नेवला पुल के पास से संचालित हो रहा है जहां भारी मात्रा में इसका अवैध उत्पादन हो रहा है।

संयुक्त टीम ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए शिवगढ़ के नेवला पुल पर दबिश डाल दी। छापामारी के दौरान यह जानकारी मिली कि इस अवैध शराब फैक्ट्री का सरगना पुराना हिस्ट्रीशीटर व आरोपी नवीन जायसवाल है जो कि बाराबंकी जिले का रहने वाला है और गाड़ी में बैठ कर कहीं फरार होने वाला है।

संयुक्त दल की इस कार्रवाई में बछरांवा और शिवगढ़ इलाके से कुल 6 आरोपी शैलेंद्र जायसवाल, नवीन जायसवाल, देशराज प्रजापति, विजय सिंह, माताफेर यादव और हेमा उर्फ लतीफ को गिरफ्तार किया गया। यह सभी आरोपी रायबरेली बाराबंकी और अमेठी जिले के रहने वाले हैं। मौके पर 189 पेटी 1701 लीटर अवैध अपमिश्रित शराब के साथ ही 20 हजार जाली रैपर, 17 हजार ढक्कन ड्रम 5 लीटर स्प्रिट के साथ ही सप्लाई के लिए बोलेरो, स्कोर्पियो और हेक्सा जैसी गाड़ियां भी बरामद हुई है।


Content Writer

Anil Kapoor

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static