नोटिस का जवाब न देने पर अवैध रूप से संचालित राम हेल्थ केयर सेंटर को किया सील, संचालक के खिलाफ FIR दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Dec 24, 2022 - 04:40 PM (IST)

फतेहपुर ( नितेश श्रीवास्तव ): उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में अवैध रूप से संचालित अस्पताल राम हेल्थ केयर सेंटर को स्वास्थ्य विभाग ने सील कर दिया है। डिप्टी सीएमओ डॉ. इस्तियाक अहमद ने शांति नगर स्थित राम हेल्थ केयर सेंटर पहुंच अस्पताल को सील किया और नोटिस चस्पा किया। वहीं, स्वास्थ्य टीम की इस कार्रवाई से अवैध अस्पताल संचालकों में हड़कंप मच गया। जिसके चलते आसपास खुले अवैध नर्सिंग होम संचालक अपना शटर गिराकर भाग खड़े हुए है।

बता दें कि जिले में शांति नगर में राम हेल्थ केयर सेंटर स्थित है। यह हेल्थ केयर सेंटर अवैध रूप से संचालित था, जिस पर स्वास्थ्य विभाग कार्रवाई कर रहा था। स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई करते हुए इस हेल्थ केयर सेंटर को सील कर दिया है। इसके अलावा इस अस्पताल में नोटिस भी चस्पा किया है। जब इस मामले की जानकारी आसपास के लोगों को हुई तो इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं, अवैध रूप से चलने वाले नर्सिंग होम के संचालक पूरी तरह से डरे हुए है और उन्होंने अपने नर्सिंग होम बंद किए हुए है।    
 
नोटिस का जवाब न देने पर किया सील- डिप्टी CMO
इस मामले में डिप्टी सीएमओ डॉ. इस्तियाक ने बताया कि, कई अवैध अस्पतालों को नोटिस देकर कागजात दिखाने के लिए समय दिया गया था, लेकिन किसी ने भी अभी तक न तो कागजात दिखाए और न ही नोटिस का जवाब दिया। राम हेल्थ केयर सेंटर के संचालक ने भी नोटिस का जवाब नहीं दिया था और न ही अस्पताल का रजिस्ट्रेशन करवाया था। जिस कारण अस्पताल को सील किया गया है। जांच के बाद अस्पताल संचालक के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static