फर्रुखाबाद में लोको पायलट के सूझ-बूझ से बड़ा ट्रेन हादसा टला,  टूटी हुई पटरी से गुजरी पैसेंजर ट्रेन

punjabkesari.in Friday, Oct 28, 2022 - 02:23 PM (IST)

फर्रुखाबाद (दिलीप कटियार) : जिले में आज सुबह एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया। बताया जा रहा है कि  गाड़ी संख्या 04134 कानपुर सेंट्रल एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी का पहिया ट्रैक से उतर गया। हालांकि ट्रेन की रफ्तार कम होने की वजह से लोको पायलट ने तुरंत ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। रेलवे लाइन की पटरी टूट जाने के कारण पैसेंजर ट्रेन का पहिया जमीन में धंस जाने के कारण कानपुर रेलवे मार्ग पर ट्रेनों का संचालन बंद हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही थाना पुलिस के अलावा रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पटरी की मरम्मत के लिए रेलवे कर्मचारियों को लगाया गया।

PunjabKesari

ट्रैक पर चल रहा था मेंटिनेंस काम

आपको बता दे कि जिस रेलवे ट्रैक पर ये हादसा हुआ उस पर मेंटिनेंस का काम चल रहा था। गाड़ी संख्या 04134 कासगंज से कानपुर जा रही थी. तभी फर्रुखाबाद के रजीपुर और खुदागंज स्टेशन के बीच में 10.40 बजे कमालगंज के ग्राम कतरौली पट्टी के सामने से गुजर रही थी। उस समय ट्रेन का इंजन टूटी पटरी से गुजर गया। जिससे कई फुट लंबी पटरी टूट कर दूर जा गिरी और सड़क की ओर वाला बोगी का पिछला पहिया जमीन में धंस गया।

PunjabKesari

लोको पायलट के सूझबूझ से टला हादसा

ट्रेन के पायलट जसवेन्द्र सिंह को जैसे ही बोगी के पहिए को पटरी से उतरने का शक हुआ उन्होंने  तुरंत ही ट्रेन रोक दी. जिससे बड़ा हादसा टल गया। घटनास्थल से खुदागंज रेलवे स्टेशन की दूरी करीब एक किलोमीटर होने के कारण ट्रेन काफी धीमी गति से चल रही थी। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस के अलावा रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पटरी की मरम्मत के लिए रेलवे कर्मचारियों को लगाया गया है। ट्रेन के खड़े हो जाने के कारण सैकड़ों यात्री परेशान हो गए और कासगंज से कानपुर का रेल मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन बंद हो गया। इस हादसे में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static