मानवता शर्मसार: झांसी में जंजीरों में जकड़कर 10 साल से पेड़ से बंधा है अधेड़, प्रशासन बेखबर

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 12:38 AM (IST)

Jhansi News: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मानवता को शर्मशार करने वाला मामला आया सामने है। दरसअल, झांसी जिले के मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के कंजा चितावत गांव में एक मानसिक रूप से कमजोर व्यक्ति को उसके घर वालों ने जंजीर से बांध कर रखा है। इतना ही नहीं मानसिक रूप से बीमार होने के कारण व्यक्ति को पिछले 10 सालों से ऐसे ही जंजीरों से बांधकर रखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार है, जिस कारण यह व्यक्ति लोगों को पत्थर मारता है और उनके साथ मारपीट भी करता है। जिस कारण इसके घर वालों ने उसे जानवरों की तरह जंजीर से पेड़ से बांधकर रखा है जिससे वह कहीं जाए न और न ही किसी को पत्थर मारे।

वहीं दूसरी ओर इस भीषण गर्मी में जहां पारा 49 तक पहुंच गया है। ऐसी भीषण गर्मी में मजबूरी के कारण मानसिक रोगी व्यक्ति को जंजीरों से बांधकर धूप में रखा जा रहा है। चाहे बारिश हो, धूप हो, सर्दी हो या और कोई मौसम हो, सभी मौसम में इस व्यक्ति को ऐसे ही जंजीरों से बांधकर रखा जाता है। वजह सिर्फ एक है कि उक्त व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार है और उसके इलाज कराने हेतु परिवार वालों के पास पैसे नहीं है।  

परिवार वालों ने कई बार जिला प्रशासन को शिकायत भी की है लेकिन किसी ने एक बार भी उनकी सुध नहीं ली है। फिलहाल अब देखने वाली बात यह होगी कि पंजाब केसरी की इस मुहिम से इस मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति की शासन से क्या मदद होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static