मोदी राज में भारत का रूतबा दुनिया में बढ़ा: सुषमा स्वराज

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2019 - 12:10 PM (IST)

मथुरा: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दावा किया कि पिछले 5 सालों के दौरान दुनिया भर में भारत का रूतबा बढ़ा है। सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित विजय संकल्प योद्धा सम्मेलन को संबोधित करते हुए स्वराज ने कहा कि यह मोदी सरकार की विदेश नीति का ही असर है कि पाकिस्तान के विरोध के बावजूद इस्लामिक देशों के संगठन के सम्मेलन में भारत को गेस्ट आफ आनर दिया गया।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की सीट खाली थी और भारत वहां पर मौजूद था। 50 साल पहले जिस संगठन ने पाकिस्तान के विरोध के कारण भारत के विदेश मंत्री को सम्मेलन में भाग नहीं लेने दिया था आज वही सम्मेलन भारत को दूसरे नजरिए से देख रहा है। भाजपा आईटी विभाग द्वारा आयोजित इस सम्मेलन में उन्होंने कांग्रेस द्वारा आतंकवाद के मुद्दे को खारिज करने पर कहा कि यदि राहुल आतंकवाद को मुद्दा नहीं मानते हैं तो उन्हें अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा को लौटा देना चाहिए।

उन्होंने पाकिस्तान पर युद्ध का उन्माद फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि पुलवामा अटैक के बाद भारत ने दुनिया को अपनी ताकत दिखाई है। विदेश मंत्री ने कहा कि विरेाधी दल के नेता देश की नब्ज नहीं पहचानते जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने पुलवामा के बाद देश की भावना की कदर करते हुए सर्जिकल स्ट्राइक एवं एयर स्ट्राइक कराई। उन्होंने आरोप लगाया कि सेना की बहादुरी को स्वीकार करने की जगह पाकिस्तान के कुतर्कों को स्वीकार किया जा रहा है। उनका कहना था कि भाजपा 2019 का चुनाव राष्ट्रवाद, सुशासन एवं अंत्योदय को लेकर लड़ रही है।

इस अवसर पर उन्होंने गठबंधन की राजनीति की सीमाओं का भी जिक्र किया और कहा कि मायावती मजबूर सरकार चाहती हैं जब कि भाजपा की रिकार्ड जीत के कारण मोदी ने मजबूत सरकार दी और कई महत्वपूर्ण फैंसले भी लिए। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने बहुत अधिक काम किया लेकिन गठबंधन की मजबूरी के कारण कई महत्वपूर्ण निर्णय नहीं ले सके। सोमवार को आयोजित इस सम्मेलन में उन्होंने भाजपा प्रत्याशी हेमामालिनी को विजयी बनाने के लिए कई महत्वपूर्ण गुरू भी कार्यकर्ताओं को दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static