बदहालीः दलदल और पानी के बीच गर्भवती को चारपाई पर लिटाकर एंबुलेंस तक ले गए परिजन, कांग्रेस ने कहा- सोचिए जिस जनपद के मंत्री मौजूदा सरकार में वहां के विकास का ये हाल

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2024 - 06:18 PM (IST)

शाहजहांपुर: मानसून सत्र की पहली बारिश ने ही उत्तर प्रदेश सरकार के विकास की पोल खोलकर रख दी। रामनगरी अयोध्या के बाद अब सरकार के एक और विकास की पोल खोलती तस्वीर वायरल हो रही है। शाहजहांपुर जिले के बंडा इलाके में सड़क न होना एक गर्भवती महिला के लिए मुसीबत बन गया। प्रसव पीड़ा हुई तो सड़क न होने के चलते महिला के घर तक एंबुलेंस नहीं पहुंच सकी। महिला को एबुलेंस तक ले जाने के लिए परिजन करीब दो किलोमीटर तक महिला को चारपाई पर लेकर गए। 

रोड पर बरसात में जगह-जगह भरा पानी 
शाहजहांपुर के बंडा क्षेत्र में बारिश से कीचड़ और जलभराव से गांव उदरा का कच्चा संपर्क मार्ग इतना खराब हो गया कि एक गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाने के लिए घरवालों को उसे चारपाई पर लिटाकर गांव के बाहर खड़ी एंबुलेंस तक ले जाना पड़ा। गांव उदरा टिकरी से मोहनपुर गांव को जोड़ने वाली करीब चार किमी सड़क कच्ची है। रोड पर बरसात में जगह-जगह पानी भर जाता है। ग्रामीण किसी तरह इसी मार्ग से आवागमन करते हैं, लेकिन स्कूल जाने वाले बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। गांव में कोई बीमार पड़ने पर उसे अस्पताल पहुंचाना भी कठिन हो जाता है।  

प्रसव पीड़ा से कराहती रही महिला 
गुरुवार को गांव के जितेंद्र सिंह को इसी तरह की मुश्किल का सामना करना पड़ा। उनकी पत्नी रविता देवी को प्रसव पीड़ा हुई तो उन्होंने 108 एंबुलेंस को कॉल किया। एंबुलेंस लेकर चालक गांव के संपर्क मार्ग पर आया तो आगे गहरे गड्ढे और कीचड़ देख उसने गांव से कुछ दूरी पर ही एंबुलेंस रोक दी। इस पर जितेंद्र घरवालों की मदद से पत्नी को चारपाई पर लिटाकर एंबुलेंस तक लेकर गए। इस दौरान महिला प्रसव पीड़ा से कराहती रही। इसके बाद गर्भवती को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया। 

PunjabKesari

कांग्रेस ने साधा निशाना, कहा- आदित्यनाथ सरकार में 3 मंत्रियों का गृह जनपद है 
वीडियो सोसल मीड़िया पर वायरल हुई तो यूपी कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा। यूपी कांग्रेस ने एक्स पर वीडियो शेयर कर लिखा कि शाहजहांपुर में गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाने के लिए परिवार ने एंबुलेंस को फोन किया। सड़क न होने के कारण एंबुलेंस घर तक नहीं पहुंच पाई। जिससे परिजनों ने गर्भवती को चारपाई पर लेटाकर एक किलोमीटर दूर खड़ी एंबुलेंस तक ले गए। शाहजहांपुर आदित्यनाथ सरकार में 3 मंत्रियों का गृह जनपद है। इनमें से एक प्रदेश सरकार में PWD मंत्री हुआ करते थे। सोचिए जिस जनपद के मंत्री मौजूदा सरकार में हैं और वहां के विकास का ये हाल है। आदित्यनाथ सरकार और उनके मंत्री विकास के नाम पर सिर्फ PR करते हैं! धरातल पर स्थिति बेहद खराब है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static