पोस्टमार्टम हाउस में डॉक्टर बोला- ‘पहले खाएंगे चाय-मूंगफली, फिर करेंगे पोस्टमार्टम’

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 06:19 PM (IST)

बाराबंकी: यूपी में स्वास्थय विभाग से लगातार लापरवाही के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला बाराबंकी जिले का है। जहां पोस्टमार्टम हाउम में तैनात लापरवाह डॉक्टरों ने देर शाम तक एक भी पोस्टमार्टम नहीं किया। वहीं जब परिजनों ने इस पर नाराजगी जताई तो डॉक्टर ने उल्टा उन लोगों से ही अभद्रता शुरू कर दी। इस दौरान डॉक्टर ने कहा कि सुबह से कुछ खाया नहीं है, मूंगफली खत्म होगी तब रात को पोस्टमार्टम करेंगे। ऐसे में नाराज परिजनों और डॉक्टरों के बीच विवाद हो गया। दोनों पक्षों में हाथापाई तक की नौबत आ गई।

जानकारी के मुताबिक बुधवार को यहां पीएम के लिए बाराबंकी की सिरौलीगौसपुर सीएचसी के डॉ धर्मेंद्र कुमार गुप्ता की ड्यूटी सुबह 10 बजे लगाई गई थी। जहां सुबह से शाम तक चार शव पड़े रहे मगर यहां तैनात किए गए डॉक्टर ने पोस्टमार्टम करना शुरू नहीं किया। वहीं, परिजनों ने जब आक्रोश जताया तो डॉक्टर ने अभद्रता शुरू कर दी। वहां मौजूद एक शख्स ने जब राज्य मंत्री सतीश शर्मा को फोन मिलाकर डॉक्टर से बात करानी चाही, तो उसने कहा मैं उनको नहीं जानता। मामला बिगड़ गया तो परिजनों और डॉक्टर के बीच हाथापाई की नौबत आ गई।

घटना की सूचना पर मीडिया कर्मी जब पहुंचे तो उनसे भी डॉक्टर भिड़ गया। जानकारी होने पर सीएमओ भी मौके पर पहुंचे और दूसरे डॉक्टरों को पीएम के लिए तैनात किया और आरोपी डॉक्टर के खिलाफ सीएमओ ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है तब जाकर परिजनों का गुस्सा कुछ शांत हुआ। इस पर दूसरे डाक्टरों को पोस्टमार्टम के लिए तैनात किया गया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static