CM योगी बोले- मोदी के 9 वर्ष के सफलतम कार्यकाल में भारत की धमक पूरे विश्व में जमी

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 11:44 PM (IST)

गोरखपुर, CM Yogi: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के नौ वर्ष (9 Years) के सफलतम कार्यकाल में भारत (India) की धमक पूरे विश्व (World) में जमी है।
PunjabKesari
महाजनसंपर्क अभियान में 'टिफिन पर चर्चा' भी एक कड़ी है
रविवार को मोदी सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में भाजपा द्वारा चलाए जा रहे 'महासंपर्क महाअभियान' के अंतर्गत गोरखपुर शहर विधानसभा की वरिष्ठ कार्यकर्ता बैठक सह 'टिफिन पर चर्चा' कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नौ वर्ष के सफलतम कार्यकाल में भारत की धमक पूरे विश्व में जमी है जो देशहित में उनके दूरदृष्टि पूर्ण नेतृत्व और अनथक परिश्रम का प्रतिफल है।'' उन्होंने कहा कि '' आज संकट के समय दुनिया भारत और मोदी के प्रति ही आशा भरी निगाहों से देखती है।'' अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने विभिन्न माध्यमों के जरिये मोदी के नेतृत्व की केन्द्र सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन शुरू किया है। 30 जून तक चलने वाले महाजनसंपर्क अभियान में 'टिफिन पर चर्चा' भी एक कड़ी है।
PunjabKesari
प्रवासियों एवं भारतवंशियों का समूचे विश्व में सम्मान बढ़ा
रविवार को जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार योगी ने कहा, ''जब हम अपनी बात एवं उपलब्धियों को स्वयं बताते हैं तो इसका उतना महत्व नहीं होता पर, जब दुनिया हमारी उपलब्धियों को मानती है और सम्मान देती है तो यह वास्तविक सम्मान होता है। '' मुख्यमंत्री ने कहा, ''2014 के पहले भारत के नागरिकों, प्रवासियों, भारतवंशियों को वह सम्मान नहीं मिलता था जिसके वे हकदार थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नौ वर्ष के कार्यकाल में भारतीय नागरिकों, प्रवासियों एवं भारतवंशियों का समूचे विश्व में सम्मान बढ़ा है।''
PunjabKesari
जब अमेरिका के राष्ट्रपति मोदी से ऑटोग्राफ लेने को लालायित दिखे
योगी ने मोदी के तीन देशों की यात्रा के अभूतपूर्व क्षणों का उल्लेख करते हुए कहा, ''भारत और प्रधानमंत्री के प्रति बढ़े आकर्षण से हर भारतीय को गर्व है। पापुआ न्यू गिनी के प्रधानमंत्री ने प्रोटोकॉल तोड़कर सूर्यास्त के बाद मोदी की न केवल अगवानी की बल्कि पैर छूकर उनका अभिवादन भी किया। फिजी व पापुआ न्यू गिनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने देश का सर्वोच्च सम्मान प्रदान किया। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने 'पीएम मोदी इज़ बॉस' कहकर देश का सम्मान बढ़ाया तो अमेरिका के राष्ट्रपति उनका ऑटोग्राफ लेने को लालायित दिखे।''
PunjabKesari
PM ने वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाई है
उन्‍होंने कहा कि '' यह सब देश के नेतृत्व के सामर्थ्य का परिचायक है।'' योगी ने कहा कि ''संकट की हर परिस्थिति में 140 करोड़ देशवासियों के साथ खड़े होकर, सबके दिलों में राज करने का चमत्कारिक नेतृत्व देकर प्रधानमंत्री ने वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाई है।'' योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सीमा सुरक्षा के मामले में भी भारत बेहद मजबूत हुआ है तथा आज कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त होने से शांति, सौहार्द व विकास का माहौल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static