लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारत-नेपाल सीमा पर कड़ी चौकसी, सुरक्षा कर्मियों द्वारा रखी जाएगी नजर

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 03:32 PM (IST)

बस्ती: आगामी लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र और निष्पक्ष ढंग से सम्पन्न कराने के लिए भारत-नेपाल सीमा पर कड़ी चौकसी बरती जा रही है। इस बारे में बस्ती परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) रामकृष्ण भारद्वाज ने गुरूवार को बताया कि वांछित अपराधियों और असामाजिक तत्वों की सूची भारत ने नेपाल को तथा नेपाल ने भारत के अधिकारियों को सौंप दी है।

पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि परिक्षेत्र का सिद्धार्थनगर जिला मित्र राष्ट्र नेपाल से सटा हुआ है। असामाजिक तत्वों, अवैध शराब, ड्रग्स की तस्करी, जाली मुद्रा, अवैध हथियार सहित अन्य पहलुओं पर दोनों देशों के सुरक्षा एजेंसी तथा सुरक्षा कर्मियों द्वारा नजर रखी जाएगी। नेपाल सीमा पर पुलिस एवं सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) द्वारा निरन्तर निगरानी किया जा रहा है। सिद्धार्थनगर जिले के सीमावर्ती थानाध्यक्षों, चौकी प्रभारियों को सुरक्षा के लिए आवश्यक सीमा निर्देश प्रदान किया गया है।
PunjabKesari
पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि सीमा की तरफ जाने वाली प्रत्येक गाड़ियों का चेकिंग की जा रहा है तथा सीमा से सटे गांव, कस्बों में लगे सीसी टीवी कैमरों को भी सक्रिय रखने का निर्देश दिया गया है। साथ-साथ यह भी कहा गया है कि जो तस्कर,अपराधी जेल से छूटकर आए है उन पर पुलिस नजर बनाए रखे।वांछित अपराधियों, हिस्ट्री शीटरों, ईनामी अपराधियों की सूची एक-दूसरे देशो के अधिकारियों को सौंप दी गयी है। दोनों देशों के सीमावर्ती गांव में सुरक्षाकर्मी अलर्ट मोड पर रहेंगे, अवैध शराब, गाजा, स्मैक, अवैध असलहा सहित अन्य मादक पदार्थो की तस्करी पर रोक लगाने के लिए चेकपोस्ट तथा बैरियर पर सघन चेकिंग किया जायेगा।

यह भी पढ़ेंः स्वामी प्रसाद मौर्य और बेटी संघमित्रा समेत 5 के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, जानिए क्या है पूरा मामला
राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई है। लखनऊ की एमपी-एमएलए कोर्ट ने स्वामी प्रसाद मौर्य और उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य समेत 5 लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। कोर्ट ने धोखाधड़ी, मारपीट, जान से मारने की धमकी और साजिश करने जैसे गंभीर आरोपों पर कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है।

​​​​​​​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static