बस्ती में 34 हजार CCTV कैमरों से रखी जाएगी लोकसभा चुनाव पर पैनी नजर, पुलिस अधीक्षक कार्यालयों से होगी मॉनिटरिंग

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 03:42 PM (IST)

बस्ती: आगामी लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई। सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार करने में जुटे हुए है। इसी के साथ-साथ चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए भी तैयारियां की जा रही है। इसी के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में बस्ती परिक्षेत्र के तीनों जिलों बस्ती, सिद्धार्थनगर तथा संतकबीर नगर में लोकसभा चुनाव के दौरान 34 हजार से अधिक सीसी टीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी और इसकी मॉनिटरिंग पुलिस अधीक्षक कार्यालयों तथा परिक्षेत्रीय कार्यालय से करायी जायेगी।

इस बात की जानकारी देते हुए पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) आरके भारद्वाज ने बताया कि बस्ती परिक्षेत्र के तीनों जिलों बस्ती, सिद्धार्थनगर तथा संतकबीर नगर में लोकसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए तेजी से तैयारी की जा रही है, अपराधियों के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही जारी है। परिक्षेत्र के तीनों जिलों में 34 हजार 214 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी करायी जायेगी सभी सीसीटीवी कैमरों को सक्रिय मूड में रखा गया है इसकी मॉनिटरिंग पुलिस अधीक्षक कार्यालयों तथा परिक्षेत्रीय कार्यालय से की जायेगी।

PunjabKesari
4 जून को कराई जाएगी गिनती
लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया छठवें चरण में शुरू होगा। 25 मई को मतदान तथा 4 जून को गिनती करायी जायेगी। पर्चा दाखिला से लेकर मतगणना प्रक्रिया तक पूरे परिक्षेत्र में सुरक्षा के लिए विशेष व्यवस्था की गयी है। उन्होंने बताया कि परिक्षेत्र में समाज में भय और आतंक पैदा करने वाले 45 हजार 358 व्यक्तियों को चिन्हित करके उन्हे आईपीसी की धारा 107 में पाबंद किया गया है तथा 204 अपराधियों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट की कार्यवाही की गई है।

यह भी पढेंः Mukhtar Ansari Death Live Update: मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम हुआ पूरा, गाजीपुर में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक
माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी को बृहस्पतिवार को तबीयत बिगड़ने के बाद जिला जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। उसकी मौत के बाद गाजीपुर मोहम्मदाबाद में सन्नाटा पसरा हुआ है। पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू है, जिसके चलते आज गाजीपुर में सारी दुकानें बंद कर दी गई और पुलिस अलर्ट मोड पर है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
 

​​​​​​​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static