Lok Sabha Election 2024: PM मोदी ने कांग्रेस और सपा पर साधा निशाना, कहा- ''वोट बैंक की खातिर हज़ारों वर्षों की आस्था को खारिज कर रहा है इंडी गठबंधन''

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 02:26 PM (IST)

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हज़ारों वर्षों से चली आ रही आस्था और भक्ति को इंडी गठबंधन वाले सिर्फ वोट बैंक के लिए ख़ारिज कर रहे हैं। दिल्ली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग से सटे मैदान पर चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा सरकारों में यहां के किसानों की समस्याओं की अनदेखी की जाती थी लेकिन भाजपा सरकार किसानों पर पूरा ध्यान दे रही है। अमेरिका में जहां यूरिया प्रति बोरी तीन हज़ार रुपये में मिलती है वहीं हम भारत में किसानों को 300 रुपये में उपलब्ध करा रहे हैं।

इंडी गठबंधन वाले सनातन से घृणा करते: PM मोदी
उन्होंने कहा कि हमें देश और उत्तर प्रदेश को बहुत आगे लेकर जाना है लेकिन इंडी गठबंधन की सारी शक्ति गांव, देहात को पीछे ले जाने में लगती है।इसी सोच के चलते अमरोहा और पश्चिम उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को सबसे बड़ा खामियाज़ा भुगतान पड़ा है।  मोदी ने कहा कि  इंडी गठबंधन वाले सनातन से घृणा करते हैं। मैंने श्रीकृष्ण की वास्तविक द्वारिका जो कि समुद्र में स्थित है, वहां पूजा की लेकिन कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि समुद्र में पूजा करने योग्य कुछ है ही नहीं। हमारी हज़ारों वर्षों से चली आ रही आस्था और भक्ति को ये लोग सिर्फ वोटबैंक के लिए ख़ारिज कर रहे हैं।

यूपी में एक बार फिर दो शहजादों की जोड़ी की फिल्म की शूटिंग चल रही: PM मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक बार फिर दो शहजादों (राहुल गांधी और अखिलेश यादव) की जोड़ी की फिल्म की शूटिंग चल रही है। हालांकि इनका पहले भी रिजेक्शन हो चुका है। हर बार ये लोग परिवारवाद, भ्रष्टाचार, और तुष्टिकरण की टोकरी सिर पर उठाकर उत्तर प्रदेश की जनता से वोट मांगने निकल पड़ते हैं। ये भारत की आस्था पर हमला करने का यह कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। दोनों पाटिर्यां (सपा-कांग्रेस) रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया था। आज़ जब पूरा देश राममय है,तब अपने आप को यदुवंशी कहने वाले समाजवादी पार्टी के लोग रामभक्ति करने वालों को सार्वजनिक रूप से पाखंडी कहते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में गांव गांव कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है। गठबंधन की पिछली सरकारों की वज़ह से खेत खलिहानों की धरती पश्चिम उत्तर प्रदेश के दिल्ली-एनसीआर के नज़दीक होने के बावजूद समुचित विकास नहीं हो पाया है।

2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव: PM मोदी
मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत राम राम जी कहकर की और कहा कि आज़ पहले चरण का मतदान हो रहा है।ये लोकतंत्र के उत्सव का बहुत बड़ा दिन है। इसलिए मेरा सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि संविधान से मिले इस अधिकार का उपयोग जरुर करें। ख़ासतौर से ऐसे युवा जो पहली बार मतदान करने जा रहे हैं क्योंकि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है।इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार में गन्ने का रिकॉर्ड भुगतान हो रहा है लेकिन जब यहां समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार थी तो अमरोहा के गन्ना किसानों को साल में औसतन 500 करोड़ रुपए का भुगतान होता था जबकि योगी सरकार में यहां हर साल करीब 1.5 हज़ार करोड़ रुपये का भुगतान गन्ना किसानों को हुआ है।

सभी को पक्का घर मिलेगा यही तो मोदी की गारंटी: PM मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सभी को पक्का घर मिलेगा यही तो मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान वहां दो चार घर ऐसे भी मिल जाएंगे जिन्हें अभी घर और नल से जल योजना का लाभ नहीं मिला है। या गैस कनेक्शन नहीं मिल सका है। ऐसे में उन्हें आश्वस्त करना कि तीसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद जो काम बाकी रह गए हैं वह भी पूरे हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि अमरोहा की ढोलक की थाप दूर दूर तक गूंजती है। अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का दुनिया में डंका भी बजाता है। क्रिकेटर मोहम्मद शमी के माध्यम से युवाओं को जोड़ते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि क्रिकेट वल्डर् कप में भाई मोहम्मद शमी ने जो कमाल किया,वो पूरी दुनिया ने देखा है। खेलों में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित करने का काम किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static