टीम इंडिया के कप्तान Hardik Pandya ने की लखनऊ पिच की आलोचना, अब क्यूरेटर को किया गया बर्खास्त

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 12:25 PM (IST)

लखनऊ: भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच (International Cricket Match) के दौरान लखनऊ (Lucknow) के इकाना क्रिकेट स्टेडियम (Ekana Cricket Stadium) की पिच तैयार करने वाले क्यूरेटर (Curator) को पद से हटा दिया गया है। इस मुकाबले की पिच उम्मीद के मुताबिक नहीं थी और इस पर बल्लेबाजों को काफी जूझना पड़ा था। भारत ने भले ही यह मुकाबला एक गेंद शेष रहते जीत लिया हो लेकिन कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने पिच की आलोचना करते हुए इसे ‘स्तब्ध' करने वाली करार दिया था।

PunjabKesari

लखनऊ की पिच तैयार करने वाले क्यूरेटर को किया गया बर्खास्त
जानकारी के मुताबिक, न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 99 रन ही बना सकी जबकि भारत को भी स्पिन की अनुकूल पिच पर लक्ष्य का पीछा करते हुए काफी समस्या हुई। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के एक सूत्र ने बताया कि क्यूरेटर को हटा दिया गया है और उसकी जगह संजीव कुमार अग्रवाल लेंगे जो काफी अनुभवी क्यूरेटर हैं। हम एक महीने में चीजों को बदल देंगे। उन्होंने कहा कि टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों से पहले मुख्य विकेटों पर काफी घरेलू क्रिकेट खेला जा चुका था और क्यूरेटर को एक या दो विकेट अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए छोड़ने चाहिए थे। विकेट का जरूरत से ज्यादा इस्तेमाल हो चुका था और खराब मौसम के कारण नया विकेट तैयार करने के लिए पर्याप्त समय नहीं था।

PunjabKesari

संजीव कुमार अग्रवाल सौंपी गई पिच तैयार करने की जिम्मेदारी
आपको बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में हटाए जाने से पहले अतीत में बांग्लादेश में विकेट तैयार करने वाले अग्रवाल को पिच तैयार करने की प्रक्रिया को सही करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सूत्र ने बताया कि वह भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अनुभवी क्यूरेटर तापस चटर्जी के साथ मिलकर काम करेंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय बुधवार को अहमदाबाद में खेला जाएगा। पंड्या हालांकि अब तक श्रृंखला के दौरान मुहैया कराए गए विकेटों से खुश नहीं हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static