अखिलेश का BJP पर हमला, कहा- डबल इंजन की सरकार में डबल हुए मंहगाई भ्रष्टाचार, आज गरीब अपना घर नहीं बना सकता

punjabkesari.in Thursday, Mar 03, 2022 - 07:36 PM (IST)

सोनभद्र: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरूवार को कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की डबल इंजन की सरकार में महंगाई और भ्रष्टाचार डबल हो गया है।      

हाइडल कालोनी मैदान में एक चुनावी सभा में अखिलेश ने कहा कि गरीब को अपना घर बनाना आज संभव नहीं है। स्टील से लेकर बालू,गिट्टी सब महंगी हो गयी। भाजपा के लोग बड़े बड़े लोगों का ख्याल रखते हैं मगर ग़रीबों की सुध नहीं लेते। उन्होंने कहा कि किसानो की आय दोगुनी करने की बजाय भाजपा सरकार ने खाद की बोरी में से पाँच किलो खाद चुरा लिया। यदि इस बार भाजपा सरकार में आती है तो दस किलो खाद चोरी कर लेगी। भाजपा सरकार ने गरीबों को सिलेंडर तो दे दिया लेकिन 400 रूपये के सिलेंडर का दाम बढ़ा कर 1000 रूपये कर दिया। पेट्रोल के दाम 100 रूपये के पार चले गए।      

सपा अध्यक्ष ने उपस्थित जनता से पूछा ‘‘ क्या किसी को रोजगार मिला , नौकरी मिली, कोई कारख़ाना लगा। पिछले तीन साल से कोई भी भर्ती नहीं हुई है। भाजपा वाले अपने को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बताते हैं लेकिन वास्तव में यह दुनिया की सबसे झूठी पार्टी है। नोटबंदी होने के बाद काला धन बाहर आ जाएगा और विदेशों से भी काला धन वापस आ जाएगा लेकिन न तो काला धन बाहर आया न ही विदेशों से पैसा आया।'' उन्होंने कहा कि भाजपा ने बजट में फ़्री राशन के लिए कोई राशि नहीं जारी किया है। हमारी सरकार आयी तो पाँच साल राशन फ्री, तेल और एक किलो घी भी देगी। कर्मचारियों को पेंशन और शिक्षद्य मित्रों की माँगों को पूरा किया जाएगा। जिले की सबसे महत्वपूर्ण सड़क शक्तिनगर वाराणसी मार्ग सपा ने ही बनवाया। भाजपा ने कोई विकास कार्य नहीं किया। सपा की सरकार आयी तो 300 यूनिट बिजली सबको फ्री मिलेगी और किसानों को सिंचाई के लिए मुफ़्त बिजली मिलेगी जिससे हर घर बिजली के मामले में निश्चित हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुये उन्होंने कहा ‘‘ बाबा इतने बेचैन हो गए हैं कि 12 बजे रात को ही जाग जा रहे हैं और धुँआ निकलने लग रहा है।'' उम्भा कांड की चर्चा करते हुए कहा कि यदि सरकार ठीक से काम करती तो आदिवासियों की हत्या न हुई होती हमारी सरकार आने पर हर गरीब आदिवासी को वनाधिकार क़ानून के तहत ससम्मान पट्टा दिया जाएगा। सपा सरकार आने पर ऐसी तकनीकी शिक्षा दी जाएगी जिससे बीस लाख रोज़गार पैदा होंगे साथ शिक्षा विभाग में 11 लाख खाली पद भरे जाएँगे। जिले में सोन नदी पर पुल बनाने का काम होगा। सपा सरकार आने पर फ़ौज में भर्ती करायी जाएगी।      

उन्होंने कहा कि भाजपा का जितना बड़ा नेता उतना ही बड़ा झूठ बोलता है। चुनाव का पाँच चरण बीत चुका है जिसमें सपा नम्बर एक पर चल रही है। पहली बार ऐसा लगा कि सभी लोग भाजपा से नाराज हैं। कोरोना बीमारी के समय सरकार ने जनता का कोई ध्यान नहीं दिया ना बेड था नहीं आकसीजन केवल धोखा देने का काम किया। आज जो भी अस्पताल है वो समाजवादी पार्टी के बनवाए हुए है जिनमे जनता को सेवा मिल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static