मस्जिदों का सर्वे कराने के बजाय भूखे-नंगों का सर्वे कराए सरकार, शाही ईदगाह मामले पर बोले AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2022 - 02:07 PM (IST)

हरदोई: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनावों की तारीखों का ऐलान होना भले ही कोर्ट के फैसले पर निर्भर है लेकिन हरदोई में असुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने अपनी सभाएं शुरू कर दी है। इसी क्रम में सोमवार को संडीला पहुंचे एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष ने एक सभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मथुरा शाही ईदगाह मामले पर कहा कि सरकार को जो काम करना चाहिए नहीं कर रही है।
PunjabKesari
AIMIM के यूपी अध्यक्ष नोमान नदवी की सरकार को सलाह
बता दें कि हरदोई की संडीला नगर पालिका सीट पर अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के लिए सभा को संबोधित करने पहुंचे एआईएमआईएम यूपी प्रदेश अध्यक्ष (सेंट्रल) नोमान नदवी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने मथुरा में शाही ईदगाह के सर्वे पर बयान देते हुए कहा कि सरकार भूखे पेटों, नंगे बदन गरीबों का सर्वे कराती और इन्हीं सब पर वोट लेती है जनता के हक के लिए काम कराने की शपथ लेती है, न की मंदिरों को खुदवाने, मस्जिदों के सर्वे कराने की। इतना ही नहीं नदवी ने सलाह देते हुए कहा कि सरकार को यह सब न करके भारत की जो असल जरूरतें हैं उन पर तवज्जो देनी चाहिए।
PunjabKesari
फेलोशिप दोबारा शुरू करने के लिए AIMIM उठायेगी आवाज़
वहीं मौलाना आजाद फेलोशिप खत्म होने को लेकर नोमान नदवी ने कहा कि फेलोशिप दोबारा शुरू कराने के लिए एआईएमआईएम लड़ेगी और इसके लिए आवाज उठाएगी। इस दौरान उन्होंने सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को लेकर पूछ गए सवाल पर भी बचते नजर आए।
PunjabKesari
अदालत के फैसले पर ईदगाह कमेटी ने जताई आपत्ति
गौरतलब है कि मथुरा की एक स्थानीय अदालत ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि एवं शाही ईदगाह विवाद को लेकर हिन्दू सेना के दावे पर ईदगाह के अमीन सर्वेक्षण की रिपोर्ट 20 जनवरी को तलब की है। अदालत ने इस मामले में सुनवाई के लिए अगली तारीख 20 जनवरी तय की है। अमीन को उससे पूर्व संबंधित रिपोर्ट अदालत में दाखिल करने का निर्देश दिया गया है। वहीं शाही मस्जिद ईदगाह मामले में ईदगाह के अमीन सर्वेक्षण के आदेश पर मुस्लिम पक्ष आगामी 20 जनवरी को अपनी आपत्ति दाखिल करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static