अब यूपी की जेलों में बजेगा महामृत्युंजय और गायत्री मंत्र, योगी सरकार के मंत्री का निर्देश जारी

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 03:45 PM (IST)

लखनऊ: यूपी के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने जेल में कैदियों के लिए एक निर्देश जारी किया है। उन्होंने बताया कि जेलों में बंद कैदियों की मानसिक शांति के लिए ये मंत्र बजाए जाएंगे। जिसके चलते यूपी की जेलों में अब महामृत्युंजय और गायत्री मंत्र बजेगा। इसके अलावा जेल और होमगार्ड विभाग में भी प्लास्टिक बोतल और सामान पर रोक लगाई गई है।

इससे पहले बुधवार को कारागार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि कारागार विभाग से संबंधित शिकायतों को दर्ज करने के लिए एक टोल फ्री नंबर जारी करने के निर्देश दिए गए है। जेलों में कैदियों से मुलाकात की ऑफलाइन व्यवस्था को धीरे-धीरे खत्म कर उन्होंने ऑनलाइन व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। कैदियों को व्यावसायिक प्रशिक्षण की बेहतर व्यवस्था के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि इससे कैदी अच्छी गुणवत्ता के उत्पाद बना सकेंगे जिनकी बाजार में अच्छी कीमत मिल सकेगी।

मंत्री ने कहा कि विभाग से संबंधित कोई भी कर्मी कभी उनसे मुलाकात कर अपनी बात कह सकता है। उन्होंने जेल विभाग में मिट्टी के बर्तनों के इस्तेमाल को बढ़ावा देने को कहा। उन्होंने कहा कि विभाग के 100 दिन की कार्ययोजना में अधिकारियों के सुझावों को शामिल करने का आश्वासन दिया। विभागीय रिक्तियों को भरने के लिए प्रस्ताव पेश करने के भी निर्देश विभागीय मंत्री ने अधिकारियों को दिए हैं। बैठक में कारागार राज्यमंत्री सुरेश राही भी मौजूद थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static