IPS अफसर मोहित अग्रवाल सिरफिरे सुभाष बाथ की बेटी को लिया गोद

punjabkesari.in Sunday, Feb 02, 2020 - 12:25 PM (IST)

फर्रूखाबाद: उत्तर प्रदेश के बंधक संकट को यूपी पुलिस ने सफलतापूर्वक खत्म कर दिया है और बंधक बनाने वाले सिरफिरे सुभाष बाथम को एनकाउंटर में मार गिराया था। ग्रामीणों ने सुभाष की पत्नी रूबी को भी पीटा था जिससे उसकी अस्पताल में मौत हो गई थी। ऐसे में सुभाष और रूबी की मौत के बाद 4 साल की बेटी गौरी को कानपुर आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने गोद लिया है।  अब उसकी देखभाल की जिम्मेदारी आईजी खुद उठाएंगे।

बता दें कि आरोपी सुभाष बाथम ने गुरुवार की दोपहर मोहल्ले के 23 बच्चों को अपने घर बर्थडे पार्टी का बहाना कर के बुलाया था।  उसके बाद उसने उन सभी को बंधक बना लिया।  वहीं जब अधिकारीयों ने आरोपी से  बात करने की कोशिश की गई तो उसने फायरिंग करना शरू कर दिया था।  जिसके बाद पुलिस टीम ने पूरे इलाके को घेर लिया था। खुद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों को छुड़ाने के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन की काम संभाली रखी थी।  अपर प्रमुख सचिव गृह, स्थानीय विधायक और डीएम-एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर किसी भी कीमत पर सभी बच्चों को सुरक्षित निकालने का निरदेश दिया गया था।

 1997 बैच के आईपीएस अफसर मोहित अग्रवाल बताते है कि इस घटना के बाद इस अनाथ बच्ची को लेने इसके घरवाले या रिश्तेदार नहीं आ रहे थे। ये बच्ची अनाथ और बेसहारा होगई है। इसलिए इसको अब पुलिस विभाग गोद ले लिया है। किसी अच्छे हॉस्टल वाले स्कूल में पढायेंगे इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा, ताकि ये बच्ची ऐसा न सोचे कि इसका कोई नहीं है। इसका पूरा ध्यान रखेंगे, इसको हम बडा अफसर बनाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static