Ayodhya News: इजराइली राजदूत पहुंचे अयोध्या, रामलला के किए दर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 01:59 PM (IST)

अयोध्या: भारत में इजरायल के राजदूत रूवेन अजार बुधवार सुबह अपनी पत्नी के साथ अयोध्या में राम मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने राम जन्मभूमि मंदिर का दौरा किया रूवेन अजार ने अपनी पत्नी के साथ अयोध्या के भव्य राम मंदिर का दौरा किया। उन्होंने कहा कि वे यहां के तीर्थयात्रियों और भक्तों की भक्ति से अभिभूत हैं।

PunjabKesari

राजदूत अजार ने लोगों से जुड़ने और भारत की संस्कृति को गहराई से जानने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "मैं अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का दौरा करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं।  मैं यहां आने वाले तीर्थयात्रियों और भक्तों की संख्या देखकर आश्चर्यचकित हूं अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि अजार मंगलवार देर शाम ही अयोध्या पहुंच गए थे और बुधवार सुबह राम मंदिर का दौरा करने के बाद पड़ोसी जिले बस्ती में एक कार्यक्रम के लिए रवाना हो गए।

गलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अजार के साथ मुलाकात की थी जिसमें उत्तर प्रदेश और इजराइल के बीच ‘‘गहरे संबंधों'' पर चर्चा की गई। सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘भारत में इजराइल के राजदूत रूवेन अजार के साथ एक अत्यंत उपयोगी और सार्थक चर्चा हुई। यह बैठक आपसी हितों के क्षेत्रों में उत्तर प्रदेश और इजराइल के बीच गहरे संबंधों को मजबूत करने की दिशा में एक और कदम है।'' वहीं, इजराइली राजदूत अजार ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया और ‘एक्स' पर पोस्ट कर कहा, ‘‘योगी आदित्यनाथ जी, इजराइल के प्रति आपके समर्थन और आज के अतिथि का सत्कार के लिए सादर धन्यवाद। उत्तर प्रदेश को अधिक सुरक्षित और समृद्ध बनाने के आपके कार्यों के लिए बधाई। चर्चा किए गए मुद्दों पर कार्य करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static