UP में भाजपा को नुकसान के लिए CM योगी को दोष देना उचित नहीं: ठाकुर पूरन सिंह

punjabkesari.in Friday, Jun 07, 2024 - 12:36 AM (IST)

Saharanpur News: किसान मजदूर संगठन के संस्थापक और पश्विमी उत्तर प्रदेश की राजनीति का चर्चित राजपूत चेहरा ठाकुर पूरन सिंह ने कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को कम सीटें मिलने का जिम्मेदार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ठहराना कतई उचित नहीं है।
PunjabKesari
यूपी में भाजपा की हार के बीच योगी फैक्टर की चर्चा तेज!
उन्होंने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा “ यूपी में भाजपा की हार का ठीकरा योगी पर ना फोड़ा जाए। यदि योगी नाराज होते अथवा विरोध में खड़े होते तो उत्तर प्रदेश में भाजपा का खाता खुलना भी मुश्किल हो जाता। योगी गोरखपुर की गौरक्षा पीठ के सम्मानित महंत हैं। उनकी हैसियत प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पद से ज्यादा है और वह इन दोनों पदों के लालची भी नहीं हैं।”
PunjabKesari
गौरतलब है कि यूपी में लोकसभा चुनावों में बीजेपी से समाजवादी पार्टी आगे निकल चुकी है। बीजेपी को 33 सीट मिली है तो समाजवादी पार्टी और कांग्रेस दोनों मिलकर 43 सीट जीत ली हैं। जाहिर है कि बीजेपी की हार के कारण ढूंढें जा रहे हैं। हार के तमाम कारण सामने आ रहे हैं। अखिलेश यादव का  मुस्लिम-यादव , पिछड़ा दलित समीकरण काम कर गया। साथ में यह भी कहा जा रहा है कि बीजेपी को उसके कोर वोटर्स राजपूतों का भी वोट नहीं मिला। कुछ लोगों का कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भविष्यवाणी वाला बयान काम कर गया। केजरीवाल ने ऐन चुनावों के बीच कहा था कि बीजेपी फिर आई तो योगी को मुख्यमंत्री पद से हटा देगी,  ठीक उसी तरह जिस तरह मध्यप्रदेश से शिवराज सिंह चौहान को हटा दिया। इस तरह राजस्थान से लेकर उत्तर प्रदेश तक में बीजेपी को हुए नुकसान में राजपूत वोटर्स की नाराजगी का कारण बताया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static