जुबान काटने के लिए ईनाम घोषित करना गलत, बयान जारी करने वालों पर कार्रवाई करे सरकार: सपा प्रवक्ता फखरुल हसन

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 02:18 PM (IST)

लखनऊः राजधानी लखनऊ के एक निजी होटल में स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थकों और हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास के साथ हाथापाई की घटना को सपा प्रवक्ता फखरुल हसन ने निंदनीय बताया है। उन्होंने कहा कि किसी बात को लेकर आप सहमत असहमत हो सकते हैं। किसी पर तलवार से हमला करना, जुबान काटने की धमकी देना पूरी तरह से गलत है समाजवादी पार्टी  (Samajwadi Party) इसकी निंदा करती है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि देश में संविधान है कानून अपना काम करता, लेकिन किसी हमला करना ठीक नहीं है। किसी की जुबान काटने की धमकी देना किसी पर हमला करना, ऐसे किसी तालिबान संस्कृति की समाजवादी पार्टी समर्थन नहीं करती है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने वाले करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करे सरकार समाजवादी पार्टी ऐसा मांग करती है।

बता दें कि मौर्य ने पिछले महीने 22 जनवरी को एक बयान में महाकाव्य रामचरित मानस की आलोचना करते हुए कहा था कि उसके कुछ अंशों से दलितों, पिछड़ों और महिलाओं की भावनाएं आहत होती हैं, लिहाजा इस पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग के बाद सुखियों में हैं।  उसके बाद से स्वामी प्रसाद मौर्य लगातार सरकार पर जुबानी हमला बोल रहे हैं। रामचरित मानस की आलोचना के बाद हिन्दू संगठन स्वामी प्रसाद मौर्य का लगातार विरोध कर रहा है।

ये भी पढ़ें:- स्वामी प्रसाद मौर्य और महंत राजूदास के समर्थकों के बीच हुई हाथापाई, मौर्य बोले- मुझ पर किया तलवार से हमला!

लखनऊः रामचरितमानस (Ramcharitmanas) पर विवादित टिप्पणी करने वाले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने बीते बुधवार को लखनऊ (Lucknow) पुलिस (Police) आयुक्त को पत्र लिखकर खुद पर तलवार से हमला होने की बात कही है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि उन पर तलवार से हमला किया गया है। दरअसल, राजधानी के एक निजी होटल में स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थकों ने हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास के साथ हाथापाई की। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई, जिसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने पुलिस आयुक्त को एक पत्र लिखकर शिकायत दर्ज कराई है कि उन पर तलवारों से हमला किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static